Dainik Navajyoti Logo
Sunday 13th of June 2021
 
दुनिया

कोरोना संकट के बीच गोल्फ खेलने का अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने किया बचाव

Tuesday, May 26, 2020 14:30 PM
डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित देश की स्थिति के बीच गोल्फ खेलने का बचाव किया है। ट्रम्प ने हाल ही में उनके गोल्फ खेलने को लेकर मीडिया कवरेज के खिलाफ ट्वीट कर कहा कि बाहर निकलने के लिए या थोड़ा व्यायाम करने के लिए मैं हर वीकेंड पर गोल्फ खेलता हूं। फर्जी और भ्रष्टाचारी न्यूज ने इसको ऐसे दिखाया, जिससे यह पाप की तरह लगने लगा। दरअसल अमेरिका के प्रमुख प्रकाशनों ने देश में कोरोना वायरस से 1 लाख लोगों की मौत के बीच ट्रम्प के वर्जीनिया में गोल्फ खेले जाने को लेकर उनकी कड़ी आलोचना की थी, जिसको लेकर उन्होंने यह ट्वीट किया है।

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि मीडिया ने यह क्यों नहीं कहा कि मैंने तीन महीने बाद पहली बार गोल्फ खेला है और अगर मैं 3 वर्ष बाद भी गोल्फ खेलता तब भी वे इसी तरह से ही कहते। वे नफरत और बेईमानी के आदि हो चुके है तथा वे वास्तव में विक्षिप्त हैं। इससे पहले ट्रम्प ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव में उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंदी जो बिडेन की काम के प्रति नैतिकता को लेकर उनकी आलोचना की थी, जिसके बाद बिडेन ने एक अभियान जारी कर राष्ट्रपति द्वारा गोल्फ खेले जाने को लेकर उनकी कड़ी आलोचना की।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

काबुल में हमले के बाद ट्रंप ने तालिबान के साथ रद्द की बैठक, कहा, चिंताजनक हो सकते हैं हालात

अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए हमले की वजह से अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी और तालिबान प्रमुख के साथ बैठक रद्द कर दी।

09/09/2019

दुनिया में कोरोना से 2.74 लाख लोगों की मौत

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का संक्रमण निरंतर बढ़ता ही जा रहा है और जिस तरह नये मामले सामने आते जा रहे हैं उससे आशंका जतायी जा रही है कि इसके संक्रमितों की संख्या जल्द ही 40 लाख के आंकड़े को पार कर जायेगी।

09/05/2020

डोनाल्ड ट्रंप ने कानून और जनता की इच्छाओं का किया अनादर: बिडेन

अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा है कि निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने चुनावों के दौरान अमेरिकी जनता की इच्छाओं और कानून का अनादर किया है। बिडेन ने कहा कि हमने इससे पहले कभी नहीं देखा कि एक विपक्ष ने इस तरह से लोगों की इच्छा, कानून तथा संविधान का अनादर किया हो।

15/12/2020

मोदी की '56 इंच' की कूटनीतिक जीत, मसूद अजहर ग्लोबल आतंकी घोषित

आतंकवाद के खिलाफ भारत को बड़ी कामयाबी मिली है। जैश-ए-मुहम्मद सरगना मसूद अजहर को यूएन में ग्लोबल आतंकी घोषित कर दियाा गया है।

01/05/2019

कनाडा में भूकंप के झटके

कनाडा के पश्चिमी समुद्र तट पर बुधवार को भूकंप के झटके महसूस किये गये। अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण के अनुसार भूकंप के झटके आज तड़के 3:25 बजे महसूस किये गये और इसकी तीव्रता 6.2 मापी गई।

25/12/2019

सऊदी अरब में सेना भेजेगा अमेरिका

सऊदी अरब की दो पेट्रोलियम रिफाइनरी में हुए ड्रोन हमले के बाद अमेरिका ने सऊदी अरब में अपनी सेना भेजने की घोषणा की है।

21/09/2019

पाकिस्तान में बम धमाका, पांच मरे

पाकिस्तान के पश्चिमी शहर क्वेटा में पुलिस वाहन को निशाना बनाकर किये गये बम हमले में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गयी और 34 से अधिक घायल हो गये।

31/07/2019