Dainik Navajyoti Logo
Monday 1st of March 2021
 
दुनिया

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान की धमकी, जो देश भारत के साथ हैं उन्हें मिसाइलें मार गिराएंगी

पाकिस्तान के मंत्री ने कश्मीर मामले पर युद्ध की धमकी दी है। कश्मीर और गिलगिट बाल्टिस्तान मामलों के मंत्री अली अमीन गंडापुर ने कहा कि कश्मीर मामले पर जो देश भारत के साथ है, उन्हें हम अपना दुश्मन मानेंगे और अगर युद्ध की स्थिति बनी तो हमारी मिसाइलें उन्हें मार गिराएंगी।

30/10/2019

पीओके में हिमस्खलन में 152 हुई मरने वालों की संख्या

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में हिमस्खलन की चपेट में आई 6 साल के एक बच्ची ने एक अस्पताल में दम तोड़ दिया और इसके बाद यहां मरने वालों की संख्या 152 हो गई है।

17/01/2020

ह्यूस्टन में हाउडी मोदी शो में उमड़ा जनसैलाब, 400 कलाकारों ने दी सांस्कृतिक प्रस्तुति

अमेरिका के टेक्सास प्रांत के इस शहर ने रविवार को ‘मिनी भारत ’ का रूप ले लिया, जहां सड़कों पर बड़ी संख्या में भारतीय और तिरंगे के रंग पटे नजर आये वहीं विशाल एनआरजी फुटबॉल स्टेडियम में भारत की विविधता में एकता की संस्कृति की भव्य झलक दिखाई दी।

23/09/2019

कोरोना टेस्ट के लिए अमेरिकी कंपनी ने पेश की नई किट, सिर्फ 5 मिनट में होगी जांच

अमेरिका की एक कंपनी ने दावा किया है कि उसने एक डिवाइस विकसित की है, जिससे कोरोना का टेस्ट सिर्फ पांच मिनट में हो जाएगा यानि यह पता चल जाएगा कि शख्स कोरोना से संक्रमित है या नहीं। एबॉट लेबोरेटरीज ने अपने एक ट्वीट में यह सूचना दी है कि हम एक परीक्षण शुरू कर रहे हैं जो कोविड​​-19 का पता लगा सकता है।

28/03/2020

PM मोदी को जीत के लिए राष्ट्रपति ट्रंप ने दी बधाई, कहा, आप इसके लायक हैं

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने खाड़ी क्षेत्र में शांति एवं स्थिरता बनाए रखने के लिए मिलकर काम करने पर सहमति जताई है।

28/06/2019

कोरोना वायरस की स्थिति पर चर्चा करेंगे ब्रिक्स देशों के अधिकारी

ब्रिक्स देशों के वरिष्ठ अधिकारी कोरोना वायरस की महामारी की स्थिति पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए चर्चा करेंगे। रूस के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आयोजित बैठक में ब्रिक्स समूह के ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीकी देशों के वरिष्ठ अधिकारी कोरोना वायरस के प्रसार के संबंध में विचार-विमर्श करेंगे।

07/05/2020

'हाउडी मोदी' कार्यक्रम पर टिकी सभी की निगाहें

बहुप्रतीक्षित 'हाउडी मोदी' के आयोजन पर अब सभी की निगाहें टिकी हुई है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प इतिहास के एक नए मंच पर साथ आएंगे।

22/09/2019