Dainik Navajyoti Logo
Thursday 23rd of January 2020
 
दुनिया

गलती से गिराया उक्रेन का विमान : ईरान

Saturday, January 11, 2020 15:10 PM
फाइल फोटो

तेहरान। ईरान ने कहा कि गत सप्ताह दुर्घटनाग्रस्त हुये यूक्रेन के विमान को गलती से मार गिराया गया था, क्योंकि वह रेवोल्यूशनरी गार्ड्स के संवेदनशील सैन्य ठिकाने के काफी करीब था। ईरानी सेना ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी है।


बयान के अनुसार विमान को गिराने के लिए जिम्मेदार लोगों को सैन्य जांच के घेरे में लाया जायेगा और नतीजे के बाद उचित दंड दिया जायेगा। सेना ने इस दुर्घटना में मारे गये परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।
 

यह भी पढ़ें:

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद को किया गिरफ्तार

आंतकी हाफिज सईद को लाहौर में गिरफ्तार कर लिया गया है। वह लाहौर से गुजरांवाला जा रहा था।

17/07/2019

भारत को मिला हैदराबाद निजाम की रकम पर हक, ब्रिटेन में हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला

ब्रिटेन के एक हाईकोर्ट ने हैदराबाद के निजाम के 3.5 करोड़ पाउंड करीब 3 अरब 8 करोड़ 40 लाख रुपए के फंड को लेकर दशकों से चल रहे मामले में बुधवार को भारत के पक्ष में फैसला सुनाया।

03/10/2019

जेफ बेजोस ने कहा, सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने हैक किया मेरा मोबाइल

अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस ने दावा किया कि सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान द्वारा भेजे गए एक संदेश को खोलने के बाद उनका मोबाइल हैक हो गया।

22/01/2020

जनरल बाजवा सेवा विस्तार मामले में फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंची इमरान सरकार, पुराने आदेश पर रोक लगाने की मांग

पाकिस्तान सरकार ने सेना अध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा को सेवा विस्तार के मामले में गुरुवार को याचिका दाखिल करके सुप्रीम कोर्ट से 28 नवंबर के उसके फैसले पर स्थगन आदेश का आग्रह किया है। पाकिस्तान सरकार ने अपनी याचिका में सुप्रीम कोर्ट से आग्रह किया है कि 'न्याय के हित' में वह 28 नवंबर 2019 के अपने फैसले पर रोक लगाने संबंधी आदेश जारी करे।

02/01/2020

केविन मैकलीनन छोड़ेंगे डीएचएस के कार्यवाहक निदेशक का पद : ट्रम्प

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के अनुसार होमलैंड सिक्योरिटी विभाग के कार्यवाहक निदेशक केविन मैकलीनन अपना पद छोड़ रहे हैं और अगले सप्ताह उनके स्थान पर किसी के नाम की घोषणा की जाएगी।

12/10/2019

भारत और पाकिस्तान का द्विपक्षीय मुद्दा है कश्मीर : अफगानिस्तान

अफगानिस्तान ने कश्मीर मामले पर एक बार फिर पाकिस्तान की खिंचायी करते हुए इसे भारत और पाकिस्तान का द्विपक्षीय मुद्दा करार दिया है। संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के राजदूत असद माजीद खान के कश्मीर मुद्दे के कारण अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया प्रभावित होने संबंधी बात कहे जाने के एक दिन बाद अफगानिस्तान सरकार ने पाकिस्तान के बयान को दुस्साहसी, बेबुनियाद और गैर जिम्मेदार करार दिया।

19/08/2019

पाकिस्‍तान को लगा झटका, तेल की खोज में कुछ नहीं मिला

पाकिस्‍तान को कराची के समुद्र में तेल की खोज कर रहा है, जिसमें महीनों तक गहरे समुद्र में खोज करने के बाद भी कुछ नहीं मिला है।

20/05/2019