Dainik Navajyoti Logo
Saturday 25th of January 2020
 
दुनिया

मारा गया लादेन का बेटा हमजा, ट्रंप ने की पुष्टि

Sunday, September 15, 2019 15:50 PM
हमजा बिन लादेन (फाइल फोटो)

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अल-कायदा के प्रमुख आतंकवादी ओसामा बिन लादेन के पुत्र हमजा बिन लादेन के मारे जाने की पुष्टि की। हमजा पर 10 लाख डॉलर का इनाम घोषित था। ट्रंप ने एक बयान में कहा कि ओसामा बिन लादेन का पुत्र और अल-कायदा के प्रमुख आतंकवादियों में से एक हमजा बिन लादेन अफगानिस्तान/पाकिस्तान के क्षेत्र में अमेरिकी सेना की कार्रवाई में मारा गया। हमजा की मौत से अल-कायदा को न सिर्फ तगड़ा सबक मिलेगा बल्कि इस संगठन की हरकतों पर भी लगाम लगेगी। हमजा कई आतंकवादी संगठनों के साथ योजना बनाने और उनके संचालन के लिए भी जिम्मेदार था।

यह भी पढ़ें:

फोर्ब्स ने जारी की धनी महिलाओं की लिस्ट, तीन भारतीय शामिल

फोर्ब्स ने 80 धनी महिलाओं की लिस्ट जारी की है, जिसमें भारतीय मूल की तीन महिलाएं भी शामिल है। इस सूची में जयश्री उल्लाल, नीरजा सेठी और नेहा नरखेड़े शामिल है।

08/06/2019

अमेरिका ने पाकिस्तान सहित 8 देशों की यात्रा को लेकर जारी किया अलर्ट

अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पोलियोग्रस्त पाकिस्तान सहित आठ एशियाई देशों की यात्रा को लेकर अपने यात्रियों को लेवल दो का यात्रा अलर्ट जारी किया है।

11/01/2020

ट्रम्प से रूस, ईरान पर प्रतिबंधों को पूरी तरह से लागू करने का अनुरोध

अमेरिका के सांसदों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को लिखे एक पत्र में अनुरोध किया सीरिया में ईरान और रूस की गतिविधियों पर अमेरिका के विरोधियों से प्रबिबंधों के माध्यम से मुकाबला

21/05/2019

जयशंकर के भाषण में शामिल नहीं हुए महमूद कुरैशी

पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने सार्क देशों की मीटिंग में भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर के भाषण में शामिल नहीं हुए।

27/09/2019

बगदाद एयरपोर्ट पर अमेरिका की एयर स्ट्राइक, ईरान के आर्मी जनरल सुलेमानी सहित 7 की मौत

इराक के बगदाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शुक्रवार को रॉकेट हमले में ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स के कुड्स फोर्स के कमांडर मेजर जनरल कासिम सुलेमानी सहित 7 लोग मारे गए।

03/01/2020

अफगानिस्तान में हवाई हमले में 30 की मौत, 45 घायल

अफगानिस्तान के ननगरहार प्रांत में हुये हवाई हमले में 30 लोगों की मौत हो गई और 45 अन्य घायल हो गये। टोलो न्यूज ब्रॉडकास्टर ने प्रांतीय परिषद के हवाले से अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

19/09/2019

ट्रंप ने की अमेरिकी स्पेस फोर्स बनाने की घोषणा

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रीय सशस्त्र बल के छठे ब्रांच अमेरिकी स्पेस फोर्स बनाने की घोषणा की। ट्रम्प वित्तीय वर्ष 2020 के लिए राष्ट्रीय रक्षा प्राधिकरण अधिनियम पर हस्ताक्षर कर सकते हैं।

21/12/2019