Dainik Navajyoti Logo
Monday 13th of July 2020
 
दुनिया

कराची स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकवादी हमला, 4 आतंकी ढेर, 5 सुरक्षा कर्मी भी मारे गए

Tuesday, June 30, 2020 11:35 AM
घटनास्थल पर आतंकियों की पहचान करते हुए पुलिसकर्मी।

कराची। पाकिस्तान के कराची में सोमवार को स्टॉक एक्सचेंज की इमारत पर आतंकियों ने हमला कर दिया। पुलिसकर्मियों ने चारों आतंकियों को मार गिराया। हमले में पांच सुरक्षा कर्मी और दो नागरिक भी मारे गए। कराची शहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुकद्दस हैदर ने मीडिया को बताया कि स्वचालित हथियारों से लैस आतंकवादी ने स्टॉक एक्सचेंज की इमारत पर धावा बोला और फिर सुरक्षा बलों पर हथगोले फेंके और गोलीबारी की। उन्होंने कहा कि दो आतंकवादी सुरक्षा टीमों और पुलिस के साथ आमना-सामना होने पर मारे गए जबकि अन्य दो स्टॉक एक्सचेंज की इमारत में घुसने में कामयाब रहे और बाद में अर्द्धसैनिक बलों ने उन्हें भी मार गिराया। उन्होंने बताया कि मारे गए चार सुरक्षा कर्मियों में चार स्टॉक एक्सचेंज के हैं और एक पुलिसकर्मी है। इसके अलावा पुलिसकर्मियों सहित सात लोग इस हमले में घायल हो गए।

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज के प्रबंध निदेशक फारुक खान ने बताया कि कोई भी आतंकी ऑफिस तक नहीं पहुंच पाया, जहां ट्रेडिंग चल रही थी। हमले के दौरान स्टॉक बाजार का संचालन जारी रहा। आतंकवादी समूह बलूच लिबरेशन आर्मी ने हमले की जिम्मेदारी ली है। बीएलए ने कहा कि उसके माजिद ब्रिगेड ने व्यापारिक सप्ताह के पहले दिन हमले को अंजाम दिया। इसमें एक आत्मघाती हमलावर भी शामिल था। इस समूह ने पिछले साल ग्वादर में पर्ल कॉन्टिनेंटल होटल में हमले को अंजाम जिया था, जिसमें आठ लोग मारे गए थे।

यह भी पढ़ें:

विमान दुर्घटना में 3 की मौत

तुर्की की राजधानी इस्तांबुल में सबीहा गोकीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तुर्की पेगासुस एयरलाइंस का एक विमान खराब मौसम के कारण हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान हवाई पट्टी से फिसल कर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गयी और 169 से अधिक घायल हो गए।

06/02/2020

बेटी के बेहतर भविष्य के लिए नदी के रास्ते ले रहे थे अमेरिका में शरण, डूबने से हुई मौत

अमेरिका-मेक्सिको बोर्डर पर अल-सल्वाडोर के रहने वाले ऑस्कर अलबर्टो मार्टिनेज और उसकी बच्ची की नदी में डूबने से मौत हो गई।

27/06/2019

चीन में कोरोना से मरने वालों की संख्या हुई 2118

चीन में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 2118 हो गई है। अब तक 74, 576 लोग इससे संक्रमित पाये गये हैं।

20/02/2020

दुनियाभर में कोरोना से गई 3.69 लाख लोगों की जान, संक्रमितों का आंकड़ा 60 लाख के पार

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड 19) से संक्रमितों की संख्या 60 लाख से अधिक हो गयी है जबकि इस महामारी से अब तक 3.64 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी हैं।

31/05/2020

भारत में चाइनीज ऐप पर प्रतिबंध को लेकर चीन का बयान, फैसले से चिंतित

लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय सैनिकों के साथ संघर्ष के बाद उपजे तनाव के बीच भारत के चीन के 59 ऐप को प्रतिबंधित करने से चीन की अकड़ ढीली पड़ती नजर आ रही है और उसने इस पर चिंता जताते हुए कहा कि वह स्थिति की समीक्षा कर रहा है।

30/06/2020

ब्रिटेन में लॉकडाउन में दी जा सकती है ढील, 1 जून से स्कूल खोलने पर विचार: बोरिस जॉनसन

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन में धीरे-धीरे ढील दी जा सकती है और इसके तहत 1 जून से स्कूल खोलने पर विचार चल रहा है। जॉनसन ने कहा कि लॉकडाउन को एक बार में नहीं हटाया जा सकता है।

11/05/2020

आतंकी मसूद अजहर पर प्रतिबंध लगाने को पाकिस्तान तैयार, रखी ये शर्त

पाकिस्तान ने जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर पर सशर्त प्रतिबंध लगाने की बात कही है।

29/04/2019