Dainik Navajyoti Logo
Friday 17th of September 2021
 
दुनिया

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

चीन में बीबीसी वर्ल्ड न्यूज के प्रसारण पर लगाया प्रतिबंध, नियमों के उल्लंघन का आरोप

चीन की सरकार ने देश में बीबीसी वर्ल्ड न्यूज के टेलीविजन और रेडियो प्रसारण पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित लगा दिया है। बीबीसी ने बताया कि इस प्रतिबंध का कारण चीन में कोरोना वायरस महामारी और अल्पसंख्यक उइघर मुस्लिमों के उत्पीड़न के संबंध में रिर्पोटिंग करना है।

12/02/2021

नोबेल पुरस्कार-2020: इस साल यूएन के वर्ल्ड फूड प्रोग्राम को मिलेगा शांति का नोबेल पुरस्कार

इस वर्ष का नोबेल शांति पुरस्कार संयुक्त राष्ट्र के वर्ल्ड फूड प्रोग्राम को प्रदान किया जाएगा। दुनिया में भूख से लड़ने की कोशिशों और युद्धग्रस्त क्षेत्रों में शांति स्थापना की प्रक्रिया में अहम योगदान देने के लिए वर्ल्ड फूड प्रोग्राम को शांति के नोबेल पुरस्कार के लिए चुना गया है।

09/10/2020

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के स्रोत का पता लगाने चीन जाएगी डब्ल्यूएचओ की टीम

कोविड-19 महामारी के बढ़ते संक्रमण के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा कि वह इसके वायरस के स्रोत का पता लगाने के लिए अगले सप्ताह विशेषज्ञों का एक दल चीन भेजेगा। विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक डॉ. टेड्रोस गेब्रियेसस ने कोविड-19 पर नियमित प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि डब्ल्यूएचओ हमेशा से कहता रहा है कि वायरस के स्रोत की जानकारी बेहद अहम है।

30/06/2020

कोरोना वायरस से निपटने के लिए किए गए उपायों को लेकर बैठक करेंगे पुतिन

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन वैश्विक महामारी कोराना वायरस (कोविड-19) से निपटने के लिए किए गए उपायों को लागू करने और इस संबंध में सिफारिशें सुनने के लिए बैठक करेंगे। रूसी राजनयिक दमित्री पेसकोव ने यह जानकारी दी है।

06/05/2020

70 साल लंबी लड़ाई के बाद मलेरिया मुक्त देश बना चीन, WHO ने जारी किया प्रमाण पत्र

चीन 70 साल लंबी लड़ाई के बाद मलेरिया मुक्त हो गया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन से चीन को मलेरिया मुक्त होने का प्रमाण पत्र मिल गया है। साल 1940 में चीन में इस संक्रमित बीमारी के तीन करोड़ से ज्यादा मामले सामने आए थे, लेकिन पिछले चार सालों से चीन में स्वदेशी मलेरिया का एक भी मामला सामने नहीं आया है।

01/07/2021

बोरिस जॉनसन होंगे ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री, कंजर्वेटिव पार्टी के नेता चुने गए

ब्रिटेन को बोरिस जॉनसन के रूप में अपना नया प्रधानमंत्री मिल गया है। लंदन के पूर्व मेयर और यूके के पूर्व विदेश मंत्री जॉनसन कंजर्वेटिव पार्टी के नेता चुने गए।

24/07/2019

अमेरिका में कोरोना की चपेट में 21 लाख से अधिक लोग

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड 19) ने अमेरिका को अपना सबसे अधिक निशाना बनाया है और यहां अब 21 लाख से अधिक लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं।

16/06/2020