Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 4th of August 2021
 
दुनिया

अमेरिका में टिकटॉक ऐप पर पाबंदी लगाने के ट्रंप प्रशासन के फैसले पर लगी रोक

Tuesday, December 08, 2020 13:10 PM
सांकेतिक तस्वीर।

वाशिंगटन। अमेरिका में एक संघीय जज ने चाइनीज कंपनी बाइट डांस के वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म टिकटॉक पर पाबंदी लगाने के ट्रंप प्रशासन के फैसले पर रोक लगा दी है। कोर्ट के दस्तावेज में बताया गया कि टिकटॉक ऐप पर प्रतिबंध को प्रभावी होने से रोकने से लिए प्रारंभिक निषेधाज्ञा जारी किया जाता है। इस मेमोरेंडम ओपिनियन के साथ एक ऑर्डर दिया जाएगा। जज ने कहा कि ट्रंप प्रशासन ने अपने अधिकार के पार जाकर टिकटॉक को प्रतिबंधित किया तथा इसके कार्य को मनमाना तथा डरावना करार दिया।

उल्लेखनीय है कि ट्रंप प्रशासन ने चीन सरकार द्वारा अमेरिकी नागरिकों के डाटा की चोरी करने का आरोप लगाते हुए टिकटॉक पर पाबंदी लगाने की घोषणा की थी। अमेरिका में टिकटॉक पर प्रतिबंध 20 सितंबर से प्रभावी होना था, लेकिन बाद में प्रशासन ने कंपनी को अपनी सम्पत्तियों को बेच कर अमेरिका से जाने का आदेश दिया, जिसके कारण इसमें देरी हुई।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने मोदी के साथ शेयर की सेल्फी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जापान के ओसाका में जी 20 शिखर सम्मेलन से इतर कई देशों के राष्ट्र प्रमुखों से मुलाकात का सिलसिला जारी है और इसी तरह के एक मौके को ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने बेहद खास बनाते हुए ऐलान कर दिया कि भारतीय प्रधानमंत्री बहुत अच्छे हैं।

29/06/2019

PM मोदी को जीत के लिए राष्ट्रपति ट्रंप ने दी बधाई, कहा, आप इसके लायक हैं

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने खाड़ी क्षेत्र में शांति एवं स्थिरता बनाए रखने के लिए मिलकर काम करने पर सहमति जताई है।

28/06/2019

जैक मा से ग्राहकों का डेटा लेना चाहती थी चीनी सरकार, विरोध करने पर किया गायब

चीन के अरबपति जैक मा दो महीने से लापता हैं। जैक मा को लेकर चीन सरकार ने चुप्‍पी साध रखी है। अमेरिकी अखबार वॉल स्‍ट्रीट जनरल की रिपोर्ट के मुताबिक चीन की सरकार जैक के उपभोक्‍ताओं का डेटा लेना चाहती थी।

06/01/2021

विश्व में कोरोना से 7.20 लाख की मौत

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसके कारण अब तक 1.93 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित हुए है।

08/08/2020

कोरोना वायरस के चलते दुनिया भर में 3.72 लाख लोगों की मौत, 61 लाख से अधिक संक्रमित

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड 19) से संक्रमितों की संख्या 61 लाख से अधिक हो गई है जबकि इस महामारी से अब तक 3.72 लाख से अधिक लोग काल का ग्रास बन चुके हैं।

01/06/2020

स्लोवाकिया में हवाई जहाज की तरह उड़ने वाली कार की सफल टेस्टिंग, जानिए कीमत से लेकर हर एक डिटेल

स्लोवाकिया की कंपनी क्लाइनविज़न ने मात्र तीन मिनट में रोड से आसमान में उड़ जाने वाली एयरकार का टेस्ट किया है। स्लोवाकिया में डेवलपर्स ने इसे सफल टेस्ट बताया है। क्लाइनविज़न द्वारा विकसित 'एयरकार' ने प्रायोगिक परीक्षण के तहत 1,500 फीट की ऊंचाई तक उड़ान भरी।

30/10/2020

हंट ने ईरान को टैंकर मामले पर चेताया

ब्रिटेन के विदेश सचिव जेरेमी हंट ने ईरान को टैंकर मामले को लेकर चेताया है। उन्होंने कहा है कि अगर ईरान ने इस मामले को जल्द से जल्द ठीक नहीं किया तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे।

20/07/2019