Dainik Navajyoti Logo
Friday 23rd of July 2021
 
दुनिया

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

दुनिया में कोरोना: संक्रमितों का आंकड़ा 9.55 करोड़ के पार, 20.39 लाख से अधिक लोगों की मौत

विश्व में जानलेवा कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है और अब तक इस वायरस से 20 लाख 39 हजार से ज्यादा लोग काल का ग्रास बन चुके है जबकि 9.55 करोड़ से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं।

19/01/2021

नासा को मिले चंद्रयान-2 के विक्रम लैंडर के अवशेष, जारी की तस्वीर

अमेरिकी अंतरिक्ष संस्थान नेशनल एयरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (नासा) को चांद की सतह पर भारत के दूसरे चंद्र मिशन चंद्रयान-2 के विक्रम लैंडर के अवशेष मिले हैं।

03/12/2019

फ्रांस: राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को भीड़ में एक शख्स ने सरेआम जड़ा थप्पड़, अब तक 2 गिरफ्तार

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को दक्षिण फ्रांस में एक व्यक्ति ने मंगलवार को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया। मैक्रों पर हमला ड्रोम क्षेत्र में हमला हुआ, यहां वह लोगों से मुलाकात कर रहे थे। इस दौरान बीच में बैरिकेड भी था, तभी एक व्यक्ति ने उन्हें थप्पड़ मार दिया। न्यूज एजेंसी के मुताबिक इस मामले में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

09/06/2021

जेम्स पीबल्स, माइकल मेयर और डीडियर क्वेलोज को भौतिकी का नोबेल पुरस्कार

फिजिक्स के क्षेत्र में साल 2019 के लिए नोबेल पुरस्कार की घोषणा कर दी गई है। जेम्स पीबल्स, माइकल मेयर और डीडियर क्वेलोज को ब्रह्मांड के फैलाव और इसमें पृथ्वी के स्थान को समझने में योगदान के लिए साल 2019 के नोबेल पुरस्कार के लिए चुना गया है।

09/10/2019

विश्व स्वास्थ्य संगठन के डॉक्टर बोले, किसी लेबोरेटरी में नहीं, प्राकृतिक रूप से पैदा हुआ है कोरोना

विश्व स्वास्थ्य संगठन में आपात स्थितियों के प्रमुख डॉक्टर माइक रायन ने कहा है कि डब्ल्यूएचओ को भरोसा है कि कोरोना वायरस प्राकृतिक रूप से पैदा हुआ है। उन्होंने ये बात अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उस बयान के बाद कही, जिसमें उन्होंने कहा था कि उनके पास बहुत सारी जानकारी है कि कोरोना वायरस चीन के वायरोलॉजी इंस्टीट्यूट से पैदा हुआ है।

02/05/2020

आम आदमी की तरह नौकरी करेंगे प्रिंस हैरी, स्टार्ट अप में संभालेंगे चीफ इम्पैक्ट ऑफिसर का पद

प्रिंस हैरी ने अब नौकरी करने का फैसला किया है। वह अब आम व्यक्ति की तरह रहेंगे। हैरी ने मानसिक स्वास्थ्य की कोचिंग देने वाली कंपनी में चीफ इम्पैक्ट ऑफिसर के पद पर ज्वाइन किया है।

25/03/2021

ट्विटर हैकिंग मामल में FBI ने शुरू की जांच, कहा- क्रिप्टोकरेंसी धोखाधड़ी के लिए अकाउंट किए हैक

अमेरिका की संघीय जांच एजेंसी (एफबीआई) ने शुक्रवार को बताया कि उसने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन सहित मशहूर व्यक्तियों के ट्विटर अकाउंट को हैक किये जाने के मामले की जांच शुरू कर दी है। एफबीआई ने कहा कि क्रिप्टोकरेंसी धोखाधड़ी को अंजाम देने के लिए अकाउंट को हैक किया गया है।

17/07/2020