Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
दुनिया

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान में जीवन रक्षक दवाएं हुई महंगी, सरकार ने रेमेडिसिवीर की कीमत घटाई

पाकिस्तान सरकार ने 94 जीवन रक्षक दवाओं की कीमत बढ़ाने का फैसला किया है, जबकि कोविड-19 के उपचार में इस्तेमाल की जाने वाली प्रायोगिक दवा रेमेडिसिवीर की कीमत 10,873 रुपए से घटाकर 8,244 रुपए कर दी है।

23/09/2020

कराची स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकवादी हमला, 4 आतंकी ढेर, 5 सुरक्षा कर्मी भी मारे गए

पाकिस्तान के कराची में सोमवार को स्टॉक एक्सचेंज की इमारत पर आतंकियों ने हमला कर दिया। पुलिसकर्मियों ने चारों आतंकियों को मार गिराया। हमले में पांच सुरक्षा कर्मी और दो नागरिक भी मारे गए।

30/06/2020

किशोरों को तंबाकू की लत से बचाने के लिए WHO ने लॉन्च किया नया 'टूलकिट'

तंबाकू का सेवन करने वाले हर 10 में से 9 व्यक्ति इसकी शुरुआत 18 साल से कम की उम्र में करता है। इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने किशोरों को तंबाकू की लत से बचाने के लिए शुक्रवार को एक नया टूलकिट लॉन्च किया।

29/05/2020

दिसंबर में मिल सकती है मॉडर्ना की कोरोना वैक्सीन को मंजूरी, तीसरे चरण के मानव परीक्षण के नतीजों का इंतजार

अमेरिकी कंपनी मॉडर्ना इंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) स्टीफन बैंसेल ने मंगलवार को कहा कि अगर नवंबर में वैक्सीन के तीसरे चरण के मानव परीक्षण का सकारात्मक परिणाम सामने आ जाता है तो अमेरिकी सरकार दिसंबर में इसके आपात इस्तेमाल को मंजूरी दे सकती है।

21/10/2020

ट्रम्प ने खामेनई को संभलकर बोलने की दी चेतावनी

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ईरान के शीर्ष नेता अयातुल्ला अली खामनेई के जोकर वाले बयान का कड़ा जवाब देते हुये उन्हें सभंलकर बोलने की चेतावनी दी।

18/01/2020

अमेरिका: भारत बायोटक की कोवैक्सीन को झटका, FDA ने नहीं दी इमरजेंसी इस्तेमाल की इजाजत

भारत की स्वदेशी कंपनी भारत बायोटेक द्वारा विकसित कोरोना वैक्सीन कोवैक्सीन को अमेरिका में इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी नहीं मिल पाई है। अमेरिका फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) ने वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी के आवेदन को खारिज कर दिया है। डाटा पूरा नहीं होने के कारण यह फैसला किया गया है।

11/06/2021

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अच्छी खबर, नए स्ट्रेन पर भी असरदार फाइजर की वैक्सीन

कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन ब्रिटेन और दक्षिण अफ्रीका में तेजी से फैल रहा है। इस नए स्ट्रेन पर फाइजर इंक और बायोटेक की वैक्सीन प्रभावी है।

08/01/2021