Dainik Navajyoti Logo
Monday 20th of September 2021
 
दुनिया

अमेरिका में लॉकडाउन के बीच देशव्यापी प्रदर्शन

Saturday, May 30, 2020 15:30 PM
लोगों ने प्रदर्शन शुरु कर दिया।

वाशिंगटन। अमेरिका के मिनेपोलिस में पुलिस हिरासत में एक अश्वेत नागरिक की मौत के विरोध में जारी देशव्यापी प्रदर्शन के चौथे दिन शुक्रवार को प्रदर्शनकारी राजधानी वाशिंगटन में व्हाइट हाउस के समीप पहुंच गये। एक वीडियो में सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी लाफायेट पार्क में नो जस्टिस, नो पीस के नारे लगाते नजर आये। फ्रीडमेंस बैंक की इमारत के सामने एक प्रदर्शनकारी पर पानी की बौछारें डाली गयी। कुछ अन्य की सुरक्षा कर्मियों के साथ झड़प भी हुई।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाइट हाउस के ब्रीफिंग के गेट बंद कर दिए गए है। सीक्रेट सर्विस के सुरक्षा अधिकारी पार्क के मैदान से किसी को बाहर नहीं जाने दे रहे हैं। अश्वेत नागरिक 46 वर्षीय जार्ज फ्लायड को सोमवार की शाम पुलिस हिरासत में लिया गया था। इसी दौरान श्वेत पुलिस अधिकारी डेरेक चाउविन ने फ्लायड की गर्दन को अपने घुटने से दबा दिया। फ्लायड ने हालांकि बार-बार निवेदन करते हुए कहा कि सांस नहीं ले पा रहा। इसके कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गयी। आरोपी पुलिस अधिकारी को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस हिरासत में फ्लायड की मौत की खबर फैलते ही सैकड़ों की संख्या में लोगों ने प्रदर्शन शुरु कर दिया, जो चौथे दिन भी जारी है।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

बांग्लादेश में नाव दुर्घटना: हादसे में अब तक 25 लोगों की मौत, 5 को बचाया

बांग्लादेश के पुराने कंथलबारी घाट पर सोमवार को दो नावों के बीच टक्कर में 25 लोगों की मौत हो गई। बंगलाबाजार फेरी घाट के यातायात पुलिस इंस्पेक्टर ने बताया कि मुंशीगंज के शिमुलिया से 30 यात्रियों को लेकर एक नाव बंगलाबाजार फेरी घाट जा रही थी कि रास्ते में बंगलाबाजार फेरी घाट के पास पुराने कंथलबारी घाट पर बालू लदी एक अन्य नाव से टकरा गई।

03/05/2021

डोनाल्ड ट्रंप ने टाली जी 7 की बैठक, भारत सहित 4 देशों से करेंगे बात

अमेरिका ने कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण आर्थिक मंदी से उबरने के बारे में विचार के लिए प्रस्तावित जी-7 की बैठक सिंतबर तक टालने का फैसला किया है और इसकी बजाय रूस, दक्षिण कोरिया, ऑस्ट्रेलिया और भारत के साथ बैठक करने की योजना बनायी है।

31/05/2020

करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए मनमोहन को न्यौता, तिथि तय नहीं

करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के मौके पर पाकिस्तान ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को न्योता भेजा है। पाकिस्तान ने इकसा औपचारिक घोषणा कर दी है।

10/10/2019

विश्व में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2.31 करोड़ के पार, अब तक 8.03 लाख से ज्यादा की मौत

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से मरने वालों की संख्या 8 लाख के पार पहुंच गयी है। 2.31 करोड़ से अधिक लोग अब तक इसकी चपेट में आ चुके हैं।

23/08/2020

कैलिफोर्निया के जंगल में आग, लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा

अमेरिका में कैलिफोर्निया राज्य के जंगलों में लगी के कारण आसपास के क्षेत्र से करीब 50,000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है।

25/10/2019

अमेरिका के वैज्ञानिकों का दावा, कोरोना वैक्सीन का किया सफल प्रयोग

कोरोना वायरस को वैक्सीन को लेकर कई देश दावा कर रहे है कि उनके यहां वैक्सीन बन रही है। अमेरिका के वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि उन्होंने वैक्सीन बना ली है, जिसका चूहों पर सफल प्रयोग किया गया है।

03/04/2020

अमेरिका: कोलोराडो में बाजार में बंदूकधारी ने की फायरिंग, पुलिस ऑफिसर समेत 10 लोगों की मौत

अमेरिका में गोलीबारी की एक और घटना सामने आई है, जिसमें एक पुलिस अधिकारी समेत 10 लोगों की मौत हो गई है। यह घटना सोमवार को कोलोराडो राज्य में ग्रॉसरी (किराने के सामान) के एक बाजार में हुई, जहां एक बंदूकधारी अचानक से गोली चलाने लगा, जिससे 10 लोगों की मौत हो गई।

23/03/2021