Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
दुनिया

यह भी पढ़ें:

ब्रिटेन में लेबर पार्टी ने बदला रुख, कश्मीर को बताया भारत-पाक का द्विपक्षीय मसला

ब्रिटेन में विपक्षी लेबर पार्टी ने नए अध्यक्ष के बाद अपनी नीति में बड़ा बदलाव लाते हुए कश्मीर पर भारत की नीति का समर्थन किया है। पार्टी ने नए प्रमुख कीर स्टार्मर ने इसे भारत और पाकिस्तान के बीच का द्विपक्षीय मसला बताया है जिसे दोनों देशों को शांतिपूर्ण ढंग से निपटाना है।

01/05/2020

दुनिया में कोरोना से 2.74 लाख लोगों की मौत

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का संक्रमण निरंतर बढ़ता ही जा रहा है और जिस तरह नये मामले सामने आते जा रहे हैं उससे आशंका जतायी जा रही है कि इसके संक्रमितों की संख्या जल्द ही 40 लाख के आंकड़े को पार कर जायेगी।

09/05/2020

राहत की खबर: रूस से स्पूतनिक-वी टीके की पहली खेप पहुंची भारत, देश में भी होगा उत्पादन

कोरोना संकट के बीच देश के लिए राहत की खबर आ रही है। दरअसल रूस से एक विमान स्पुतनिक-वी टीके की पहली खेप लेकर हैदराबाद में लैंड कर चुका है। विदेश मंत्रालय के अनुसार पहली खेप में डेढ़ लाख खुराक भारत पहुंची है। वहीं इसके बाद मध्य मई या माह के अंत तक 30 लाख खुराक और आएंगी। जून में 50 लाख खुराक और आएंगी।

02/05/2021

कोरोना वायरस का कहर: पाकिस्तान ने 5 मई से घरेलू उड़ान सेवा पर प्रतिबंध की सिफारिश की

पाकिस्तान के नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) ने नागरिक उड्डयन प्राधिकरण को कोरोना महामारी की तेजी से फैलती तीसरी लहर पर अंकुश लगाने के लिए आगामी 5 से 20 मई तक घरेलू उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने की सिफारिश की है।

30/04/2021

चीन ने खारिज की कोरोना वायरस के स्रोत की अंतरराष्‍ट्रीय जांच की मांग

चीन ने कोरोना वायरस के स्रोत को लेकर एक स्‍वतंत्र अंतरराष्‍ट्रीय जांच की मांग को खारिज कर दिया है। ब्रिटेन में चीन के एक शीर्ष राजनयिक चेन वेन ने कहा कि इस तरह की मांग राजनीति से प्रेरित है। उन्‍होंने कहा कि इससे चीन का महामारी से लड़ने से ध्‍यान हट जाएगा।

25/04/2020

अमेरिका में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार की दौड़ में 10 से अधिक उम्मीदवार

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन को पद से हटाए जाने के बाद राष्ट्रपति कार्यालय इस पद के लिये कम से कम 10 उम्मीदवारों के नाम पर विचार कर रहा है।

11/09/2019

ड्रग्स रखने के मामले में नेस वाडिया को जापान में 2 साल की सजा

वाडिया ग्रुप के वारिस नेस वाडिया को ड्रग्स रखने के मामले में जापान में 2 साल की सजा सुनाई गई है। जापान के सपोरो जिले की कोर्ट ने वाडिया को सजा सुनाई है।

30/04/2019