Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of August 2020
Dainik Navajyoti
 
दुनिया

कराची एयरपोर्ट पर लैंडिंग से ठीक पहले रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ प्लेन, 107 लोग थे सवार

Friday, May 22, 2020 16:00 PM
हादसे के बाद फैला धुआं और मौके पर पाकिस्तान रेंजर्स और फायर बिग्रेड।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के व्यावसायिक शहर कराची में पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस (पीआईए) का एक यात्री विमान शुक्रवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में चालक दल के सदस्यों सहित 107 लोग थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने यात्री विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की पुष्टि करते हुए कहा कि लाहौर से कराची जा रही उड़ान संख्या ए-320 दुर्घटनाग्रस्त हो गई। प्रवक्ता के अनुसार विमान में चालक दल के सदस्य समेत 107 यात्री सवार है। प्लेन के क्रैश होने के बाद क्षेत्र में धुएं का गुबार उठने लगा। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक विमान के उतरने से एक मिनट पहले उसका संपर्क टूट गया था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि विमान हादसे से दुखी हूं। पीआईए के सीईओ अरशद मलिक के संपर्क में हैं। हादसे की जांच शुरू की जाएगी। मृतकों के परिवारों के लिए प्रार्थना और संवेदनाएं।

रिपोर्ट के मुताबिक हादसे के बाद पाकिस्तानी सेना क्विक रिएक्शन फोर्स और पाकिस्तान रेंजर्स के जवान दुर्घटनास्थल पर पहुंचे और राहत और बचाव कार्य में जुट गए। वहीं फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुट गई। एक प्रत्यक्षदर्शी ने मीडिया को बताया कि यात्री विमान कराची हवाई अड्डे के निकट आवासीय क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हुआ। विमान के टकराते ही घरों में आग लग गई और धमाकों की आवाज सुनाई देने लगी। गली में इतना धुआं भर गया कि कुछ भी देखना मुश्किल हो गया। कई घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। पाकिस्तान के स्वास्थ्य और जनसंख्या कल्याण मंत्री ने विमान दुर्घटना के कारण कराची के सभी बड़े अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया है।

यह भी पढ़ें:

थाईलैंड के नखोन रत्चासिमा में गोलीबारी में 26 लोगों की मौत, 57 घायल

थाईलैंड के नखोन रत्चासिमा शहर के एक शॉपिंग मॉल में हुई गोलीबारी में 26 लोगों की मौत हो गई है और 57 अन्य घायल हैं।

09/02/2020

क्यूबा में भूकंप के झटके

क्यूबा में बुधवार तड़के 0310 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 7.7 मापी गयी। चीन भूकंप नेटवर्क सेंटर (सीईएनसी) ने इसकी जानकारी दी।

29/01/2020

पाकिस्तान में सक्रिय थे 40 आतंकी समूह: इमरान खान

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कैप्टन हिल में अमेरिकी सांसदों को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिसतान में 40 आतंकी समूह सक्रिय थे। पिछली सरकारों ने अमेरिका को सच नहीं बताया।

24/07/2019

हमारे पास कोरोना वायरस से निपटने के सभी संसाधन मौजूद : चीन

चीन ने विश्व स्वास्थ्य संगठन को आश्वस्त किया है कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए उसके पास सभी संसाधन मौजूद हैं और वह इसमें किसी तरह की कोई ढील नहीं बरतेगा।

28/01/2020

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति ने 554 करोड़ रुपये में खरीदा बंगला

इस बंगले में बेजोस अपनी गर्लफ्रेंड लॉरेन सांचेज के साथ रहेंगे।

06/06/2019

कोविड-19: ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो ने सीमित की सार्वजनिक क्षेत्रों की जवाबदेही

ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो ने शुक्रवार को तत्कालीक आदेश जारी कर कोविड-19 महामारी संबंधित मामले में किसी तरह की गलती होने पर सार्वजनिक क्षेत्रों की जवाबदेही को सीमित कर दिया है।

15/05/2020

मोदी है तो मुमकिन है के नारे से अमेरिका को भी उम्मीद: माइक पोम्पियो

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने अपनी महत्वपूर्ण प्रस्तावित भारत यात्रा से कुछ दिन पहले 'मोदी है तो मुमकिन है के भाजपा के चुनावी नारे को दोनों देशों के बीच नयी संभावनाओं के संदर्भ में भी प्रासंगिक मानते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व क्षमता में विश्वास जताया है।

13/06/2019