Dainik Navajyoti Logo
Sunday 17th of October 2021
 
दुनिया

यूएस कैपिटल हिल इलाके में फायरिंग, कार ने दो पुलिसकर्मियों को टक्कर मारी, 1 की मौत

Saturday, April 03, 2021 10:25 AM
दुर्घटनाग्रस्त कार की पड़ताल करते पुलिसकर्मी।

वाशिंगटन। अमेरिकी संसद कैपिटल हिल के पास फायरिंग की रिपोर्ट के बाद पुलिस ने इलाके को सील कर दिया। पुलिस ने कहा है कि इमारतों को बाहरी खतरे के कारण बंद किया गया है। साथ ही स्टाफ के सदस्यों को बताया गया कि वे अंदर या बाहर नहीं जा सकते। न्यूज चैनलों के अनुसार यूएस कैपिटल बिल्डिंग के पास एक गाड़ी ने 2 पुलिसकर्मियों को टक्कर मार दी, जिसमें से एक की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके बाद यूएस कैपिटल बिल्डिंग को बंद कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद पुलिस ने कैपिटल कॉम्प्लेक्स के बैरिकेड के पास गोलियां चलाईं, जिसमें एक संदिग्ध को गोली लगी है।

भारतीय समय के मुताबिक शुक्रवार देर रात 11:30 बजे फायरिंग हुई। यहां एक कार सवार ने पुलिस बैरिकेड्स को टक्कर मार दी। उसने 2 पुलिस वालों को भी घायल कर दिया, जिसमें से 1 पुलिसकर्मी की मौत हो गई। पुलिस ने कार ड्राइवर को गोली मार दी। घटना के बाद पुलिस ने एहतियातन कैपिटल हिल के एंट्री और एग्जिट पॉइंट को बंद कर दिया। साथ ही पूरे क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इस हमले को लेकर फिलहाल व्हाइट हाउस या नेशनल गार्ड्स की ओर से कोई बयान नहीं आया है। यूएस कैपिटल की गलियों और सड़कों पर नेशनल गार्ड्स के जवानों की टुकड़ी मार्च कर रही है।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी का दावा, मुझे 10 लोगों ने जमकर पीटा और डोमिनिका ले गए

भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी ने डोमिनिका पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। एंटीगुआ से अपहरण कर डोमिनिका ले जाने की थ्योरी को दोहराते हुए चोकसी ने अपनी शिकायत में कहा कि 8 से 10 लोग आए, जिनका कहना था कि वह एंटीगुआ पुलिस से हैं। उन्होंने मुझे बेरहमी से पिटा और मैं एक तरह से बेहोश हो गया था।

08/06/2021

दुनिया में कोरोना मरीजों की संख्या हो गई 14.87 करोड़

दुनिया में कोरोना संक्रमण से अब तक 14.87 करोड़ से अधिक लोग प्रभावित हुए है। 31.35 लाख के अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

28/04/2021

चीन में भूकंप के झटके

भूकंप से किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान नहीं

26/08/2021

भारत, पाकिस्तान के शामिल होने से शंघाई सहयोग संगठन का महत्व बढ़ा: रूस

रूस ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के शामिल हो जाने से शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की राजनीतिक और आर्थिक स्थिति में उल्लेखनीय बढ़ोतरी हुयी है।

15/05/2019

हथियार रखने वाले कानून की वजह से बचे लोग : ट्रंप

अमेरिका के टेक्सास प्रांत में एक चर्च में हुई गोलीबारी के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि टेक्सास में प्रार्थना स्थलों में हथियार ले जाने की अनुमति के कानून की वजह से चर्च में 240 से अधिक लोग बच गए।

31/12/2019

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने लगवाया कोरोना का टीका, कहा- वैक्सीन सभी के लिए मुफ्त

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने रविवार कोरोना वायरस का टीका लगवाया। ऑस्ट्रेलिया में रविवार को कोविड-19 टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई और पहले दिन वैक्सीन का डोज लेने वालों में प्रधानमंत्री भी शामिल रहे। सबसे पहले 84 वर्षीय जेन मेलीसियक को फाइजर वैक्सीन डोज दिया गया।

22/02/2021

पाकिस्तान के कराची में दो मंजिला इमारत में विस्फोट, 5 लोगों की मौत, 20 घायल

पाकिस्तान के कराची में बुधवार को गुलशन-ए-इकबाल के मसकन चौरंगी में दो मंजिला इमारत में विस्फोट हुआ है जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई है और 20 अन्य घायल हो गए। स्थानीय लोगों के अनुसार धमाके से आसपास की इमारतों की खिड़कियां भी चकनाचूर हो गई।

21/10/2020