Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
दुनिया

यूएस कैपिटल हिल इलाके में फायरिंग, कार ने दो पुलिसकर्मियों को टक्कर मारी, 1 की मौत

Saturday, April 03, 2021 10:25 AM
दुर्घटनाग्रस्त कार की पड़ताल करते पुलिसकर्मी।

वाशिंगटन। अमेरिकी संसद कैपिटल हिल के पास फायरिंग की रिपोर्ट के बाद पुलिस ने इलाके को सील कर दिया। पुलिस ने कहा है कि इमारतों को बाहरी खतरे के कारण बंद किया गया है। साथ ही स्टाफ के सदस्यों को बताया गया कि वे अंदर या बाहर नहीं जा सकते। न्यूज चैनलों के अनुसार यूएस कैपिटल बिल्डिंग के पास एक गाड़ी ने 2 पुलिसकर्मियों को टक्कर मार दी, जिसमें से एक की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके बाद यूएस कैपिटल बिल्डिंग को बंद कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद पुलिस ने कैपिटल कॉम्प्लेक्स के बैरिकेड के पास गोलियां चलाईं, जिसमें एक संदिग्ध को गोली लगी है।

भारतीय समय के मुताबिक शुक्रवार देर रात 11:30 बजे फायरिंग हुई। यहां एक कार सवार ने पुलिस बैरिकेड्स को टक्कर मार दी। उसने 2 पुलिस वालों को भी घायल कर दिया, जिसमें से 1 पुलिसकर्मी की मौत हो गई। पुलिस ने कार ड्राइवर को गोली मार दी। घटना के बाद पुलिस ने एहतियातन कैपिटल हिल के एंट्री और एग्जिट पॉइंट को बंद कर दिया। साथ ही पूरे क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इस हमले को लेकर फिलहाल व्हाइट हाउस या नेशनल गार्ड्स की ओर से कोई बयान नहीं आया है। यूएस कैपिटल की गलियों और सड़कों पर नेशनल गार्ड्स के जवानों की टुकड़ी मार्च कर रही है।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

चीनी मीडिया ग्लोबल टाइम्स का दावा, पैंगोंग से भारत-चीन के सैनिकों की वापसी शुरू!

लद्दाख में भारत और चीन के बीच पिछले साल मई से ही हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। इस विवाद को सुलझाने के लिए दोनों देश सैन्य और राजनयिक स्तर पर कई दौर की वार्ता भी कर चुके हैं। इस बीच चीन की सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने दावा किया है कि दोनों देश पैंगोंग झील के उत्तरी और दक्षिणी किनारों से अपनी-अपनी सेनाओं को हटा रहे हैं और वहां से सैना की वापसी शुरू हो गई है।

11/02/2021

ट्विटर का दुनियाभर के सियासी दलों को झटका, राजनीतिक विज्ञापनों पर लगाई रोक

लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'ट्विटर' ने विश्वभर के राजनीतिक दलों को झटका देते हुए एक अहम फैसला लिया है और चुनाव प्रचार और राजनीतिक पंडितों के लिए अपने दरवाजे बंद कर दिए हैं।

31/10/2019

दुनिया में कोरोना के कारण 4 करोड़ बच्चे शिक्षा से वंचित

कोरोना वायरस का असर शिक्षा व्यवस्था पर भी पड़ा है। दुनिया में करीब 4 करोड़ बच्चे महामारी के कारण प्रारंभिक शिक्षा से वंचित रह गए है।

04/08/2020

कोविड-19 से लड़ाई में भारत की सहायता कर रहा अमेरिका, ऑक्सीजन-वैक्सीन बनाने वाली मशीनों के पुर्जे भेज रहे: बिडेन

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा कि उनका देश कोविड-19 से निपटने के लिए विभिन्न तरीकों से भारत की काफी सहायता कर रहा है। बिडेन ने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की है। हम भारत को ऑक्सीजन और वैक्सीन बनाने के काम आने वाली मशीनों के पुर्जे भेज रहे हैं।

05/05/2021

डोनाल्ड ट्रंप को महाभियोग से राहत, सीनेट ने कैपिटल हिल में दंगा भड़काने के आरोप से किया बरी

अमेरिका की सीनेट ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को छह जनवरी को कैपिटल हिल हिंसा के संबंध में विद्रोह के लिए फैलाने के आरोप से बरी कर दिया गया है।

14/02/2021

कोरोना के चलते दुनियाभर में लॉकडाउन से पर्यावरण को फायदा, भरने लगा ओजोन लेयर का छेद

चीन के वुहान शहर से फैले जानलेवा कोरोना वायरस के कारण इस समय पूरी दुनिया में लॉकडाउन है। लॉकडाउन के चलते आमजनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, वहीं दूसरी तरफ पर्यावरण को इससे काफी फायदा हो रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार प्रदूषण कम होने की वजह से ओजोन लेयर में बना छेद अब भर रहा है।

27/03/2020

मोदी की '56 इंच' की कूटनीतिक जीत, मसूद अजहर ग्लोबल आतंकी घोषित

आतंकवाद के खिलाफ भारत को बड़ी कामयाबी मिली है। जैश-ए-मुहम्मद सरगना मसूद अजहर को यूएन में ग्लोबल आतंकी घोषित कर दियाा गया है।

01/05/2019