Dainik Navajyoti Logo
Monday 17th of May 2021
 
दुनिया

अमेरिका के सुविधा स्टोर में गोलीबारी

Sunday, April 11, 2021 16:55 PM
कॉन्सेप्ट फोटो

वाशिंगटन। अमेरिका के मिसौरी प्रांत में 24 घंटे खुले रहने वाले एक सुविधा स्टोर पर हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। अर्कासस सीमा के निकटवर्ती कोश्कोन में स्नैपी मार्ट सुविधा स्टोर में गोलीबारी हुई।

राजमार्ग पर गश्त कर सार्जेंट जेफ किंडर के अनुसार फायरिंग में मारा गया व्यक्ति और एक घायल व्यक्ति अन्य प्रांत से है।  उन्होंने बताया कि गोलीबारी करने वाले एक 28 वर्षीय संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है।

यह भी पढ़ें:

फिलीपींस के राष्ट्रपति का सुरक्षाबलों को आदेश, जो लॉकडाउन तोड़े उसे गोली मार दो

कोरोना वायरस के चलते दुनिया के ज्यादातर देशों में लॉकडाउन की स्थिति है। फिलीपींस में भी लॉकडाउन किया गया है, लेकिन कई लोग लॉकडाउन मानने के लिए तैयार नहीं हैं। ऐसे में फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को कड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि ऐसा करने वालों को शूट कर दिया जाए।

02/04/2020

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को लेकर आपातकाल किया घोषित

चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 212 हो गई है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को लगातार बढ़ने के कारण अंतर्राष्ट्रीय आपातकाल घोषित कर दिया है।

31/01/2020

अमेरिका में भूकंप के झटके

मध्य अमेरिका देश ग्वाटेमाला के दक्षिण पश्चिम आकोस में भूकंप के मध्यम दर्जे के झटके महसूस किये गये।

02/02/2020

पाकिस्तान में सिख लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन कर निकाह

भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनावों के मौजूदा समय में सिख समुदाय के संस्थापक गुरू नानक देव की जन्मस्थली ननका साहिब (पाकिस्तान में) गुरुद्वारा तम्बू साहिब में ग्रंथी की बेटी को जबरन इस्लाम में धर्मांतरित कराया गया और फिर उसकी शादी मोहम्मद अहसान नाम के शख्स से करा दी गई।

30/08/2019

दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर, अबतक 64 हजार से ज्यादा लोगों की ली जान

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है और अब विश्व के अधिकतर देशों (205 देशों और क्षेत्रों) में फैल चुके इस संक्रमण के कारण 64774 लोगों की मौत हो चुकी है तथा 2.03 लाख लोग इससे संक्रमित हुए हैं, जबकि विश्वभर में अब तक 2.47 लाख लोग इस वायरस से ठीक हुए हैं।

05/04/2020

निम्रिता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल, विशेषज्ञों ने कहा- मुख्य तथ्य ही गायब

हिंदू समुदाय की युवती निम्रिता अमृता मीरचंदानी की प्रारंभिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर विशेषज्ञों और कराची के स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सा और कानून क्षेत्रों के विशेषज्ञों ने इसके परीक्षण के विवरण के प्रमाणीकरण पर सवाल खड़े किए हैं।

20/09/2019

हथियार रखने वाले कानून की वजह से बचे लोग : ट्रंप

अमेरिका के टेक्सास प्रांत में एक चर्च में हुई गोलीबारी के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि टेक्सास में प्रार्थना स्थलों में हथियार ले जाने की अनुमति के कानून की वजह से चर्च में 240 से अधिक लोग बच गए।

31/12/2019