Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
दुनिया

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

रूस की सेचेनोव यूनिवर्सिटी में दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन का सफल परीक्षण

रूस की सेचेनोव यूनिवर्सिटी में रविवार को दुनिया की पहली कोरोना वायरस वैक्सीन का सफलतापूर्वक परीक्षण पूरा हुआ। ट्रांसलेशनल मेडिसिन एंड बायोटेक्नोलॉजी वुतिम तारासोव संस्थान के निदेशक ने बताया कि जिन लोगों पर इस वैक्सीन का परीक्षण किया गया है, उनमें से पहले समूह को बुधवार तथा दूसरे समूह को 20 जुलाई को अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी।

12/07/2020

अमेरिकी सेना को बड़ी सफलता, पहली बार युद्धपोत से अंतरिक्ष में मार गिराई बैलिस्टिक मिसाइल

चीन और उत्तर कोरिया से बढ़ते खतरे के बीच अमेरिका की मिसाइल डिफेंस एजेंसी ने पहली बार अंतरिक्ष में एक अंतरमहाद्वीपीय मिसाइल को इंटरसेप्टर मिसाइल से मार गिराने में सफलता हासिल की है। इस इंटरसेप्टर मिसाइल को एक युद्धपोत से दागा गया था। इससे पहले मार्शल द्वीप समूह से एक टारगेट आईसीबीएम को छोड़ा गया था। इस मिसाइल को अमेरिकी युद्धपोत से दागी गई इंटरसेप्टर मिसाइल ने अंतरिक्ष में ही नष्ट कर दिया।

18/11/2020

पाकिस्तान के रेलमंत्री शेख रशीद पर लंदन में हमला

भारत के जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने और राज्य को दो हिस्सों में बांटकर केंद्र शासित प्रदेश बनाने के फैसले के बाद परमाणु युद्ध की धमकी देना पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद को महंगा पड़ा।

23/08/2019

कोविड-19 से लड़ाई में भारत की सहायता कर रहा अमेरिका, ऑक्सीजन-वैक्सीन बनाने वाली मशीनों के पुर्जे भेज रहे: बिडेन

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा कि उनका देश कोविड-19 से निपटने के लिए विभिन्न तरीकों से भारत की काफी सहायता कर रहा है। बिडेन ने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की है। हम भारत को ऑक्सीजन और वैक्सीन बनाने के काम आने वाली मशीनों के पुर्जे भेज रहे हैं।

05/05/2021

बोलीविया को फरवरी में मिलेगी 'कोवैक्स' वैक्सीन की 10 लाख डोज, राष्ट्रपति ने की घोषणा

बोलीविया को फरवरी में कोविड-19 वैक्सीन 'कोवैक्स' की करीब 10 लाख डोज मिलेंगे। राष्ट्रपति लुईस अर्के ने यह घोषणा की है। उन्होंने कहा कि फरवरी में कोवैक्स के 10 लाख डोज बोलीविया को मिलेंगे।

31/01/2021

नियंत्रण में कोरोना वायरस : ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि पूरे अमेरिका में कोरोना वायरस नियंत्रण में है। ट्रंप ने ट्वीट किया कि अमेरिका में कोरोना वायरस बहुत नियंत्रण में है।

25/02/2020

दुनियाभर में 11.40 करोड़ से ज्यादा कोरोना संक्रमित, 25.30 लाख से ज्यादा लोगों की मौत

दुनिया में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के संक्रमितों की संख्या 11.40 करोड़ से अधिक हो गयी है और 25.30 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

01/03/2021