Dainik Navajyoti Logo
Friday 17th of January 2020
 
दुनिया

अमेरिका की नीति में कोई बदलाव नहीं, भारत और पाकिस्तान संयम बरतें

Friday, August 09, 2019 16:05 PM
मोर्गन ओर्टागस (फाइल फोटो)

वाशिंगटन। कश्मीर में अमेरिका की नीति में कोई बदलाव नहीं आया है। भारत और पाकिस्तान संयम बरते। अमेरिका के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मोर्गन ओर्टागस ने कहा कि अमेरिका की नीति रही है कि कश्मीर भारत और पाकिस्तान के बीच एक द्विपक्षीय मुद्दा है, दोनों देशों को ही इस मुद्दे पर बातचीत को लेकर फैसला करना है।

उन्होंने कहा कि अमेरिका कश्मीर को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच वार्ता का समर्थन करता है।
 

यह भी पढ़ें:

ब्रिटेन के नन्हें राजकुमार का रखा नाम, ट्विटर पर शेयर की तस्वीरें

ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्कल ने अपने नन्हें राजकुमार का नाम आर्ची हैरिसन माउंटबेटन विडसर रखा है।

09/05/2019

मोदी ने की मलेशिया के पीएम से मुलाकात, जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण का उठाया मुद्दा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद के साथ बैठक के दौरान विवादास्पद कट्टरपंथी इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण का मुद्दा उठाया।

05/09/2019

अफगानिस्तान में बम विस्फोट, 34 लोगों की मौत

अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में बुधवार तड़के हुए एक भीषण बम विस्फोट में 34 से अधिक लोगों की मौत हो गयी और कम से कम 23 अन्य घायल हो गये।

31/07/2019

सऊदी अरब और भारत सुरक्षा सहयोग के नए करार पर करेंगे हस्ताक्षर : मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि सऊदी अरब और भारत सुरक्षा सहयोग तथा रक्षा उद्योग के क्षेत्र में नये समझौतों पर हस्ताक्षर करेंगे और आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में दोनों देशों का सहयोग रफ्तार पर है।

29/10/2019

काबुल में धमाका, 34 की मौत

काबुल में एक शक्तिशाली बम धमाका हुआ, जिससे करीब 34 लोगों की मौत हो गई और 68 अन्य घायल हो गए। आतंकवादियों ने पहले विस्फोटक से भरी कार में विस्फोट किया।

02/07/2019

केलिन, रेडक्लिफ और सिमेन्जा को मिलेगा नोबेल

आॅक्सीजन की उपलब्धता के आधार पर कोशिकाओं की प्रतिक्रिया पर शोध के लिए मेडिसिन का नोबेल पुरस्कार संयुक्त रूप से विलियम जी केलिन जूनियर, सर पीटर रेटक्लिफ और ग्रेग एल सिमेन्जा को दिए जाने की घोषणा की गई है।

08/10/2019

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने मोदी के साथ शेयर की सेल्फी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जापान के ओसाका में जी 20 शिखर सम्मेलन से इतर कई देशों के राष्ट्र प्रमुखों से मुलाकात का सिलसिला जारी है और इसी तरह के एक मौके को ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने बेहद खास बनाते हुए ऐलान कर दिया कि भारतीय प्रधानमंत्री बहुत अच्छे हैं।

29/06/2019