Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
दुनिया

कोरोना वायरस के कारण न्यूजीलैंड में आम चुनाव 17 अक्टूबर तक स्थगित

Monday, August 17, 2020 14:15 PM
जैसिंडा अर्डर्न (फाइल फोटो)

वेलिंग्टन। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के प्रकोप को देखते हुए सोमवार को आम चुनाव को 4 सप्ताह 17 अक्टूबर के लिए स्थगित कर दिया है। न्यूजीलैंड में 19 सितंबर को आम चुनाव होना था। अर्डर्न ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मैंने संतुलन कायम करते हुए चुनाव को 4 सप्ताह से 17 अक्टूबर तक स्थानांतरित करने का फैसला लिया है। पिछले सप्ताह के अंत में मुझे सलाह दी गई थी कि यह तारीख सही है और इसमें अधिक जोखिम भी नहीं है कि हमने यथास्थिति बरकरार रखी है।

उन्होंने कहा कि इस फैसले से सभी पार्टियों को चुनाव अभियान के 9 सप्ताह का और अधिक समय और चुनाव आयोग को पर्याप्त समय मिल सकता है। उन्होंने कहा कि हमारे समुदाय में कोविड-19 के फिर से प्रसार के लिए यह सामान्य समय नहीं हैं और इसलिए चुनाव की तारीख पर फैसले को लेकर मैंने सभी पार्टी नेताओं से उनके विचार मांगे थे। उन्होंने कहा कि कोविड-19 आने वाले कुछ समय के लिए हमारे साथ रहेगा। लगातार चुनाव में खलल डालने से जोखिम कम नहीं होता है। उन्होंने कहा कि वह फिर से चुनाव की तारीख नहीं बदलेगी।

उल्लेखनीय है कि पिछले हफ्ते न्यूजीलैंड ने 102 दिनों में पहली बार कोरोना के चार नए मामले दर्ज किए जाने के बाद अधिकारियों को देश के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड पर क्वारेंटाइन लागू करने के लिए प्रेरित किया। न्यूजीलैंड में कोरोना के कुल 1271 मामले है और 22 लोगों की मौत हो चुकी है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

गुटेरेस की कश्मीर मसला बातचीत के जरिए सुलझाने की अपील

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस ने फिर से अपील की है कि भारत और पाकिस्तान को मानवाधिकारों के पूर्ण सम्मान के साथ कश्मीर मसले का समाधान करना चाहिए।

01/11/2019

इजराइल में संसद भंग 17 सितंबर को होंगे चुनाव

इजरायल ने बुधवार को एक विधेयक पास कर नेसेट (संसद) को भंग कर दिया और मध्यावधि चुनाव के लिए 17 सितंबर की तारीख तय कर दी।

31/05/2019

भारत की मदद के लिए फ्रांस ने भेजे 8 अत्याधुनिक ऑक्सीजन जेनेरेटर, 4 दिल्ली में लगेंगे

कोविड महामारी में भारत की सहायता के लिए फ्रांस से पहली खेप सुबह दिल्ली पहुंची, जिसमें अस्पताल में ऑक्सीजन का उत्पादन करने वाले 8 अत्याधुनिक संयंत्र शामिल हैं। सूत्रों ने बताया कि फ्रांस की सरकार ने इस खेप को भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी के माध्यम से भारत सरकार को सौंपा।

02/05/2021

दुनिया में कोरोना से 20.22 लाख लोगों की हो चुकी मौत

कोरोना वायरस (कोविड-19) से दुनिया में अब तक करीब 9.45 करोड़ लोग प्रभावित हो चुके हैं तथा 20.22 लाख लोगों की मौत हो चुकी है।

17/01/2021

मार्क जुकरबर्ग ने टिकटॉक पर बनाया सीक्रेट अकाउंट

फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने टिकटॉक पर एक सीक्रेट अकाउंट बनाया है। ऐसी संभवना है कि उन्होंने टिकटॉक के बिजनेस मॉडल का पता लगाने के लिए यह अकांउट बनाया है।

15/11/2019

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम नरेंद्र मोदी से मांगी मदद

कोरोना वायरस सबसे ज्यादा मामले अमेरिका में सामने आए है। अमेरिका में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

05/04/2020

जहाज पर 39 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित

जापान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि डायमंड प्रिंसेस क्रूज जहाज पर सवार 39 अन्य यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित है।

12/02/2020