Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 22nd of September 2021
 
दुनिया

नेपाल: भूस्खलन में मृतकों की संख्या हुई 18, लापता लोगों की तलाश के लिए अभियान जारी

Sunday, August 16, 2020 15:25 PM
लापता लोगों की तलाश के लिए अभियान जारी।

काठमांडू। नेपाल में भूस्खलन के कारण मरने वालों की संख्या बढ़ कर 18 हो गयी है तथा 21 लापता लोगों की तलाश जारी है। पुलिस, सशस्त्र बलों तथा सेना के जवान स्थानीय लोगों की मदद से लापता लोगों की तलाश कर रहे हैं। नेपाल के सिंधुपालचौक जिले में जुगल ग्रामीण नगर पालिका क्षेत्र में शुक्रवार तड़के हुए इस भूस्खलन के बाद मलबे में दबे 18 लोग के शव बरामद कर लिए गए हैं, जबकि 21 लोग अब भी लापता हैं। इस घटना में पहाड़ी का एक हिस्सा टूट कर लिडी गांव के कई मकानों पर जा गिरा।

पुलिस अधीक्षक प्रज्वोल महारजन ने बताया कि मृतकों में 11 बच्चे, 4 महिलाएं तथा 3 पुरुष शामिल हैं। उन्होंने बताया कि पहाड़ी का एक हिस्सा टूटकर 25 घरों पर गिर गया। फिर से भूस्खलन होने के खतरे को देखते हुए हमने लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचा दिया है और वे लोग टेंट में रह रहे हैं।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

इमरान की बौखलाहट, कहा, मोदी सरकार खतरनाक विचारधारा का अनुपालन करती है

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के भारत के अप्रत्याशित कदम से पाक अभी तक चौंका हुआ है। पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को राष्टÑ के नाम संबोधन में कहा कि जब तक हम अपने खिलाफ भारत की कार्रवाई को समझ पाए।

27/08/2019

34 साल की सना मारिन बनी फिनलैंड की प्रधानमंत्री

सना मारिन फिनलैंड की प्रधानमंत्री बनी है। 34 साल की मारिन को फिनलैंड की कमान सौंपी गई है। वह सबसे कम उम्र की पीएम बनी है, जो महिला नेतृत्व से भरी कैबिनेट का प्रतिनिधित्व करेगी।

10/12/2019

जॉनसन एंड जॉनसन का दावा, उसकी सिंगल शॉट वैक्सीन कोरोना के डेल्टा वैरिएंट के खिलाफ कारगर

डेल्टा वैरिएंट के बढ़ते मामलों के बीच वैक्सीन को लेकर एक राहत की खबर है। अमेरिकी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन का दावा है कि उनकी सिंगल डोज वाली कोरोना वैक्सीन डेल्टा वेरिएंट से लड़ने में कारगर है। कंपनी ने बताया कि उसकी वैक्सीन कोरोना वायरस के इस वैरिएंट और दूसरे वैरिएंट के खिलाफ मजबूती से लड़ती है।

02/07/2021

विश्व में कोरोना से 8.35 लाख से ज्यादा की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 2.46 लाख के पार

विश्व में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़ती हुई 2.46 करोड़ के पार हो गयी है।

29/08/2020

चीन में दो ट्रकों की टक्कर में 15 लोगों की मौत

चीन के उत्तर-पूर्वी प्रांत हीलोंगजियांग में दो ट्रकों की टक्कर में 15 लोगों की मौत हो गयी और एक व्यक्ति घायल हो गया।

04/09/2021

कोरोना वायरस की उत्पत्ति खोजने के लिए चीन से अधिक सहयोग की उम्मीद: WHO महानिदेशक

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम गेब्रेयेसस ने चीन से कोरोना वायरस की उत्पत्ति की जांच में सहयोग करने का आह्वान किया है।

13/06/2021

70 साल लंबी लड़ाई के बाद मलेरिया मुक्त देश बना चीन, WHO ने जारी किया प्रमाण पत्र

चीन 70 साल लंबी लड़ाई के बाद मलेरिया मुक्त हो गया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन से चीन को मलेरिया मुक्त होने का प्रमाण पत्र मिल गया है। साल 1940 में चीन में इस संक्रमित बीमारी के तीन करोड़ से ज्यादा मामले सामने आए थे, लेकिन पिछले चार सालों से चीन में स्वदेशी मलेरिया का एक भी मामला सामने नहीं आया है।

01/07/2021