Dainik Navajyoti Logo
Saturday 18th of September 2021
 
दुनिया

म्यांमार सेना ने सू की पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- रिश्वत में लिए 6 लाख डॉलर और 11 किलो सोना

Friday, March 12, 2021 12:35 PM
आंग सान सू की (फाइल फोटो)

नाएप्यीडॉ। म्यांमार के सैन्य शासकों ने अपदस्थ लोकतंत्र समर्थक नेता आंग सान सू की के खिलाफ अब तक के सबसे गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्होंने  अवैध रूप से 600,000 डॉलर तथा 11 किलोग्राम सोना लिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सेना ने इस आरोप की पुष्टि के लिए कोई सबूत मुहैया नहीं कराया है। वहीं सू की की पार्टी ने इस आरोप को खारिज कर दिया है। जुंटा के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल जाव मिन टुंग ने कहा कि सू की के खिलाफ आरोप यंगून के पूर्व मुख्यमंत्री फियो मियां थीन द्वारा लगाए गए थे, जिन्होंने उनको पैसे दिए थे। उन्होंने कहा कि अपराध निरोधक समिति इन आरोपों की जांच कर रही है। उन्होंने म्यांमार के अपदस्थ राष्ट्रपति विन म्यिंट तथा कई कैबिनेट मंत्रियों पर भी भ्रष्टाचार के आरोप लगाए।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1.52 करोड़ के पार, 6.23 लाख से ज्यादा की मौत

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है और दुनियाभर में इस वायरस से अब तक 1.52 करोड़ से अधिक लोग प्रभावित हो चुके हैं तथा 623,443 लोगों की मौत हो चुकी है। कोविड-19 के संक्रमितों के मामले में अमेरिका दुनिया भर में पहले, ब्राजील दूसरे और भारत तीसरे स्थान पर है।

23/07/2020

अमेरिका: टीकाकरण में सहयोग के लिए तैनात सैनिकों की संख्या में तीन गुना वृद्धि करेंगे बिडेन

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने टीकाकरण के प्रयासों में सहयोग करने के लिए देशभर में सक्रिय ड्यूटी पर तैनात सैनिकों की संख्या में तीन गुना वृद्धि कर 6,000 करने की घोषणा करेंगे। व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान में कहा गया कि राष्ट्रपति टीकाकरण प्रयासों में सहयोग करने के लिए 4,000 से अधिक सैनिकों को सक्रिय ड्यूटी पर तैनाती की घोषणा करेंगे।

12/03/2021

अमेरिका को चीन की जरूरत नहीं : ट्रंप

अमेरिकी उत्पादों पर चीन ने दो नए शुल्क लगा दिए। इस पर डोनाल्ड ट्रंप ने हमला करते हुए कह कि शुल्क बढ़ाना अनुचित व्यापारिक संबंध है। चीन को 75 बिलियन डॉलर्स के अमेरिकी उत्पादों पर नए शुल्क नहीं लगाने चाहिए।

24/08/2019

आजादी मार्च को लेकर इमरान खान ने सरकारी वार्ता टीम के साथ की बैठक

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में आजादी मार्च पर कार्रवाई के लिए चर्चा करने के लिए सरकार की वार्ता समिति के साथ एक बैठक की। रक्षामंत्री परवेज खट्टक की अगुवाई वाले सरकारी वार्ता दल से मुलाकात कर जेयूआई-एफ के 'आजादी मार्च' के संबंध में आगे की कार्रवाई पर चर्चा की।

05/11/2019

नोबेल पुरस्कार-2020: इस साल पॉल आर मिलग्रोम और रॉबर्ट बी विल्सन को मिलेगा अर्थशास्त्र का नोबेल

इस वर्ष का अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार अमेरिका के पॉल आर मिलग्रोम और रॉबर्ट बी विल्सन को मिलेगा। अर्थशास्त्र में नीलामी के सिद्धांत और नए नीलामी प्रारूपों के आविष्कारों में सुधार के लिए उन्हें अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार दिया जाएगा।

12/10/2020

बांग्लादेश में नाव दुर्घटना: हादसे में अब तक 25 लोगों की मौत, 5 को बचाया

बांग्लादेश के पुराने कंथलबारी घाट पर सोमवार को दो नावों के बीच टक्कर में 25 लोगों की मौत हो गई। बंगलाबाजार फेरी घाट के यातायात पुलिस इंस्पेक्टर ने बताया कि मुंशीगंज के शिमुलिया से 30 यात्रियों को लेकर एक नाव बंगलाबाजार फेरी घाट जा रही थी कि रास्ते में बंगलाबाजार फेरी घाट के पास पुराने कंथलबारी घाट पर बालू लदी एक अन्य नाव से टकरा गई।

03/05/2021

चीन में बर्ड फ्लू के मामले की हुई पुष्टि

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने चीन के पूर्वी प्रांत जियांग्सू में बर्ड फ्लू के एच10एन3 के पहले मानव मामले की पुष्टि की है।

01/06/2021