Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
दुनिया

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

थाईलैंड में कोरोना वायरस के 6 नए मामले, 20000 चीनी पर्यटक फंसे

थाईलैंड में 6 और नागरिकों को कोरोनो वायरस के संक्रमण से ग्रस्त पाया गया है, जिससे देश में इस संक्रमण के पीड़ितों की कुल संख्या 14 हो गई है। थाई स्वास्थ्य मंत्रालय के स्थायी सचिव डॉ. सुखुम कंचनाफिमई ने टेलीविजन पर बताया कि 6 चीनी पर्यटकों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है।

28/01/2020

अमेरिका में टिकटॉक ऐप पर पाबंदी लगाने के ट्रंप प्रशासन के फैसले पर लगी रोक

अमेरिका में एक संघीय जज ने चाइनीज कंपनी बाइट डांस के वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म टिकटॉक पर पाबंदी लगाने के ट्रंप प्रशासन के फैसले पर रोक लगा दी है। कोर्ट के दस्तावेज में बताया गया कि टिकटॉक ऐप पर प्रतिबंध को प्रभावी होने से रोकने से लिए प्रारंभिक निषेधाज्ञा जारी किया जाता है। इस मेमोरेंडम ओपिनियन के साथ एक ऑर्डर दिया जाएगा।

08/12/2020

चीन में कोरोना के 100 नए मामले

चीन में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस कोविड-19 संक्रमण के 99 नये मामले दर्ज किये गये हैं, जिनमें से 97 विदेश से आये हुए लोग है।

12/04/2020

ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन परीक्षण में शामिल ब्राजील के एक वालंटियर की मौत, परीक्षण रहेगा जारी

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और दवा कंपनी एस्ट्राजेनेका द्वारा मिलकर विकसित की जाने वाली कोरोना वैक्सीन एक बार फिर विवादों में घिर गई है। ब्राजील में इस वैक्सीन का तीसरे चरण का मानव परीक्षण हो रहा है और परीक्षण में शामिल एक वालंटियर की मौत हो गई है। हालांकि, इसके बावजूद कंपनी अपना परीक्षण जारी रखेगी।

22/10/2020

अमेरिका ने चीनी मोबाइल ऐप टिक-टॉक और वीचैट के साथ लेनदेन पर लगाया प्रतिबंध

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर कर चीन के विवादित मोबाइल ऐप टिक-टॉक और वीचैट से लेनदेन पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है। यह प्रतिबंध कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए जाने के 45 दिनों के बाद से लागू होगा।

07/08/2020

ऑक्सफोर्ड ने बनाई कोविशील्ड की बूस्टर डोज, कोरोना वैरिएंट से मुक्ति

एस्ट्रेजनेका कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज बनकर तैयार हो गई है। ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की ओर से बनाई इस बूस्टर डोज ने कोरोना वायरस के स्पाइक प्रोटीन के खिलाफ बेहद मजबूत एंटीबॉडी उत्पन्न किया है।

21/05/2021

कोरोना संकट में डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा फैसला, अमेरिका में इमिग्रेशन पर लगाई अस्थाई रोक

कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहे अमेरिका ने एक बड़ा फैसला लेते हुए देश में इमिग्रेशन को रोकने का फैसला लिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार सुबह बड़ा ऐलान किया है, जिसके तहत अमेरिका में अब अगले आदेश तक किसी भी बाहरी व्यक्ति को बसने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

21/04/2020