Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of January 2021
 
दुनिया

डोनाल्ड ट्रंप को पद से हटाने के लिए कानूनी प्रक्रिया से आगे बढ़ने से परहेज करे संसद: पेंस

Wednesday, January 13, 2021 11:20 AM
माइक पेंस (फाइल फोटो)

वाशिंगटन। अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पद से हटाए जाने के लिए कानूनी प्रक्रिया से आगे बढ़ने से परहेज करने का आग्रह किया है। पेंस ने हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी को लिखे पत्र में कहा कि मैं आपसे और कांग्रेस के प्रत्येक सदस्य से उन कार्यों से बचने का आग्रह करता हूं, जिससे आगे आने वाले समय परेशानी हो। तनाव कम करने और देश को एकजुट करने के लिए हम साथ मिलकर काम करें।

उन्होंने कहा कि हम अमेरिका के अगले राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित जो बिडेन के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी कर रहे हैं। मैं आपसे निवेदन करता हूं कि मैं सत्ता के एक व्यवस्थित परिवर्तन को सुनिश्चित करने के लिए आने वाले प्रशासन के साथ अच्छे विश्वास के साथ काम करना जारी रखूंगा।

यह भी पढ़ें:

अमेरिका ने तुर्की पर लगाया प्रतिबंध

उत्तरी सीरिया में जारी तुर्की के सैन्य अभ्यास को देखते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अंकारा पर प्रतिबंध लगाने के शासकीय आदेश पर हस्ताक्षर कर दिया है।

15/10/2019

पाकिस्तान एलओसी तक निकालेगा मार्च, भारतीय सेना ने की असफल करने की तैयारी

पाकिस्तान लोगों के साथ पीओके से एलओसी तक निकालेगा। पाक आर्मी ने पीओके के स्थानीय लोगों के साथ मिलकर एक मार्च निकालने की तैयारी की है।

04/10/2019

कोरोना वायरस से दुनियाभर में 5.54 लाख की मौत, 1.22 करोड़ से ज्यादा संक्रमित

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कहर दिनोंदिन बढ़ता ही जा रहा है। अब तक इसकी चपेट में 1.22 करोड़ से अधिक लोग आ चुके हैं तथा इससे 5.54 लाख से ज्यादा की मौत हो चुकी है।

10/07/2020

कोरोना वायरस ने दुनियाभर में लील ली 1 लाख 76 हजार लोगों की जान

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस कोविड-19 का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है और अब तक विश्व के अधिकतर देशों में इस महामारी से एक लाख 76 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गयी है तथा 25.53 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं।

22/04/2020

माली में 3 संयुक्त राष्ट्र शांतिदूतों की हत्या, गुटेरस ने की निंदा

माली में संयुक्त राष्ट्र बहुआयामी एकीकृत स्थिरता मिशन (मिनुस्मा) के तीन शांतिदूतों की पैट्रोलिंग के दौरान भारी विस्फोटक उपकरण से हत्या कर दी गई है। मिनुस्मा ने बयान जारी कर बताया कि इस हमले में चार अन्य शांतिदूत घायल हुए हैं, जिनका इलाज जारी है।

11/05/2020

कोरोना का कहर: दुनियाभर में संक्रमितों का आंकड़ा 9.8 करोड़ के पार, 19.44 लाख से ज्यादा मौतें

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा बीते एक दिन में दुनिया में छह लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए है, जबकि अब तक 19.44 लाख से अधिक मरीजों की इस बीमारी से मौत हो चुकी हैं।

12/01/2021

जस्टिन ने डोनाल्ड ट्रंप से की बात

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से बात की। कनाडा के प्रधानमंत्री कार्यालय ने इसकी जानकारी दी।

09/01/2020