Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
दुनिया

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अमेरिकी सीनेट ने डोनाल्ड ट्रंप पर महाभियोग को रोकने वाले प्रस्ताव को किया खारिज

अमेरिकी कांग्रेस के उच्च सदन सीनेट ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर महाभियोग की प्रक्रिया को असंवैधानिक करार दिए जाने की रिपब्लिकन सदस्य रैंड पॉल की कोशिश को खारिज कर दिया है। पॉल ने ट्रम्प पर महाभियोग लगाए जाने की प्रक्रिया को असंवैधानिक करार दिए जाने के संबंध में सीनेट में एक प्रस्ताव पेश किया जिस पर मतदान हुआ और उसे सीनेट ने 55-45 के अंतर से खारिज कर दिया।

27/01/2021

अमेरिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट कॉरपोरेशन के नए चेयरमैन बने भारतवंशी सत्या नडेला, पहले थे सीईओ

अमेरिका की मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट कॉर्पोरेशन ने अपने मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्या नडेला को अपना नया चेयरमैन बनाया है। माइक्रोसॉफ्ट ने जारी बयान में कहा कि कंपनी के स्वतंत्र निदेशकों ने सत्या नडेला को सर्वसम्मति से बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स का अध्यक्ष चुना है।

17/06/2021

दुनिया में 7.98 करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना

दुनिया में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के लगातार बढ़ते प्रकोप के बीच इस महामारी से अब तक 17.50 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

26/12/2020

तमाम अटकलों के बीच पहली बार सामने आए तानाशाह किम जोंग उन, फीता काटते तस्वीर वायरल

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन अपनी मौत की अटकलों के बीच शुक्रवार को पहली बार लोगों के बीच नजर आए। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक किम ने राजधानी प्योंगयांग के पास सुचोन में एक फर्टिलाइजर कंपनी का उद्धघाटन किया।

02/05/2020

डोनाल्ड ट्रंप का यूट्यूब अकाउंट 1 सप्ताह के लिए निलंबित, नीतियों का किया था उल्लंघन

वीडियो अपलोडिंग प्लेटफार्म यूट्यूब ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट एक सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया है। यूट्यूब ने चैनल पर अपलोड उस वीडियो को भी हटा दिया है, जिसके बारे में कहा गया कि इससे यूट्यूब की नीतियों का उल्लंघन हुआ है।

13/01/2021

दुनियाभर में कोरोना वायरस ने करीब 1.40 लाख लोगों की ली जान: WHO

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने शनिवार को कहा कि दुनिया में कोविड-19 के कारण एक लाख से अधिक की मौत हो चुकी है।

18/04/2020

चीनी लड़के पाकिस्तानी लड़कियों से शादी कर देह व्यापार में धकेल रहे

चीन के लड़के पाकिस्तानी लड़कियों से शादी कर उनसे देह व्यापार करा रहे हैं। पाकिस्तान में काम करने वाले चीन के लड़के मैचमेकिंग के जरिए गरीब लड़कियों से शादी करते हैं।

07/05/2019