Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 9th of March 2021
 
दुनिया

यह भी पढ़ें:

कोरोना वायरस के पहले टीके का परीक्षण शुरू, जल्द देंगे अच्छी खबर : ट्रम्प

अमेरिका ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए टीके का टेस्ट करना शुरू कर दिया है।अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्वीट करते हुए कहा, मुझे खुशी हो रही है कि हमने वैक्सीन के पहले चरण का परीक्षण शुरू कर दिया है। यह इतिहास में सबसे कम समय में तैयार की गई वैक्सीन है।

17/03/2020

उत्तर कोरिया ने जापान सागर में दागी 2 मिसाइलें

उत्तर कोरिया ने शनिवार को नॉर्थ प्योंगान प्रांत से कम दूरी की 2 बैलिस्टिक मिसाइलें जापान सागर में दागी। दक्षिण कोरियाई सेना ने बताया कि उत्तर कोरिया ने नॉर्थ प्योंगान प्रांत से जापान सागर में कम दूरी की दो बैलिस्टिक मिसाइलें दागी हैं।

21/03/2020

ब्रिटेन में एक ट्रक से 39 शव बरामद

ब्रिटेन में एक ट्रक से 39 शव बरामद किए गए है। यह ट्रक बाहर से बंद था और अंदर का तापमान माइनस 25 डिग्री था।

26/10/2019

भारत और ब्रिटेन में हुए हमले की योजना में शामिल था सुलेमानी: डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉप्र्स के कुद्स बल के कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी की मौत को सही ठहराते हुए कहा कि वह भारत और ब्रिटेन में हुए हमले की योजनाओं में शामिल था।

04/01/2020

नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली पर चला सुप्रीम कोर्ट का हथौड़ा, भंग की गई नेपाली संसद हुई बहाल

नेपाली सुप्रीम कोर्ट ने कार्यवाहक प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली को बड़ा झटका दिया है। कोर्ट ने अपने फैसले में भंग की गई नेपाली संसद को बहाल कर दिया है। मुख्य न्यायाधीश चोलेंद्र शमशेर जेबीआर के नेतृत्व में पांच सदस्यीय संवैधानिक पीठ ने ओली के फैसले को असंवैधानिक करार देते हुए यह फैसला सुनाया है।

24/02/2021

कोरोना को लेकर WHO की चेतावनी, कहा- कोई भी देश गलती न करें, लंबे वक्त तक हमारे बीच रहेगा संक्रमण

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर दुनिया को चेतावनी दी है। विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि यह वायरस हमारे बीच लंबे वक्त तक बना रहेगा, इसलिए कोई भी देश कोई गलती न करें और अलर्ट रहें। यह इतनी जल्दी दुनिया का पीछा छोड़ने वाला नहीं है।

23/04/2020

इथोपिया में बंदूकधारियों का हमला, 90 से अधिक लोगों की मौत

पूर्वी अफ्रीकी देश इथोपिया के पश्चिमी बेनीशांगुल-गुमुज प्रांत में कुछ अज्ञात बंदूकधारियों के हमले में 90 से अधिक लोगों की मौत हो गई।

24/12/2020