Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 22nd of September 2021
 
दुनिया

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोरोना से जंग जीतकर फिर ऑफिस पहुंचे ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन

कोरोना से जंग जीतने के बाद एक हफ्ते पहले अस्पताल से डिस्चार्ज होने वाले ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने सोमवार को अपने ऑफिस में फिर से कामकाज संभाल लिया। यूके मीडिया के अनुसार कोरोना से संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती हुए जॉनसन को 12 अप्रैल को डिस्चार्ज किया गया था।

27/04/2020

दुनिया में कोरोना मरीजों की संख्या हो गई 14.71 करोड़

दुनिया में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 31 लाख से अधिक हो गई है, जबकि संक्रमितों की कुल संख्या 14.71 करोड़ से अधिक हो गयी है।

26/04/2021

चीन ने कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए विकसित किया प्रोटो प्लाज्मा

चीनी वैज्ञानिकों ने घातक वायरस कोविड-19 की चपेट में आए लेकिन बाद में ठीक हो गए मरीजों से प्रोटो प्लाजा जैविक तत्व विकसित किया है और इसका इस्तेमाल कोरोना वायरस के मरीजों के उपचार में व्यापक तौर पर किया जाएगा।

14/02/2020

जर्मनी और कनाडा में जानलेवा कोरोना वायरस की दस्तक, दोनों देशों में मरीजों की हुई पुष्टि

जर्मनी में कोरोना वायरस के पहले मामले की पुष्टि हुई है। बवारिया के स्वास्थ्य प्रशासन ने इसकी जानकारी दी। बवारिया के स्वास्थ्य प्रशासन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि कोरोना वायरस से ग्रस्त व्यक्ति स्टार्नबर्ग का रहने वाला है।

28/01/2020

विश्व स्वास्थ्य संगठन के डॉक्टर बोले, किसी लेबोरेटरी में नहीं, प्राकृतिक रूप से पैदा हुआ है कोरोना

विश्व स्वास्थ्य संगठन में आपात स्थितियों के प्रमुख डॉक्टर माइक रायन ने कहा है कि डब्ल्यूएचओ को भरोसा है कि कोरोना वायरस प्राकृतिक रूप से पैदा हुआ है। उन्होंने ये बात अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उस बयान के बाद कही, जिसमें उन्होंने कहा था कि उनके पास बहुत सारी जानकारी है कि कोरोना वायरस चीन के वायरोलॉजी इंस्टीट्यूट से पैदा हुआ है।

02/05/2020

ब्रिटेन में नए कोरोना वायरस से दहशत, लागू होंगे कड़े प्रतिबंध

ब्रिटेन में कोरोना वायरस (कोविड-19) के नए वेरिएंट (स्ट्रेन) का पता चला है जोकि देश में बहुत ही तेजी से फैल रहा है। ब्रिटेन के मुख्य चिकित्सा अधिकारी क्रिस विट्टी ने इसकी पुष्टि करते हुए लोगों को अधिक सतर्क रहने की सलाह दी है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि वायरस का नया स्ट्रेन कोविड-19 महामारी का कारण बनता है और यह 70 फीसदी अधिक संक्रामक हो सकता है।

21/12/2020

दुनियाभर में कोरोना वायरस ने ली 2.38 लाख लोगों की जान, अमेरिका में 65 हजार के करीब मौतें

कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी का प्रकोप निरंतर बढ़ता जा रहा है और इससे विश्वभर में अब तक 2.38 लोगों की मौत हो चुकी है।

02/05/2020