Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of January 2021
 
दुनिया

जस्टिन ने डोनाल्ड ट्रंप से की बात

Thursday, January 09, 2020 16:30 PM
डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

ओटावा। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से बात की। कनाडा के प्रधानमंत्री कार्यालय ने इसकी जानकारी दी। दोनों नेताओं ने बातचीत के दौरान बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हुए यूक्रेन के विमान की जांच की जरुरत पर चर्चा की।

ट्रूडो और ट्रंप ने इराक की स्थिति और ईरान के संबंध में अगले कदमों पर विचारों का आदान-प्रदान किया और क्षेत्र में सेवारत सशस्त्र बलों और राजनयिक कर्मियों की सुरक्षा के लिए चिंताओं को साझा किया। प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक उन्होंने डी-एस्केलेशन की आवश्यकता पर चर्चा की और इराक में स्थिरता के लिए समर्थन जारी रखने और इस्लामिक स्टेट के खिलाफ जारी लड़ाई के महत्व पर जोर दिया। दोनों नेताओं ने इस क्षेत्र में सुरक्षा और स्थिरता को बढ़ावा देने के लिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के अन्य सदस्यों के साथ संपर्क में रहने और काम जारी रखने पर सहमति व्यक्त की।
 

यह भी पढ़ें:

कोरोना ने दुनियाभर में लील ली 3.99 लाख लोगों की जान, कुल संक्रमित 68.82 लाख के पार

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड 19) से दुनिया में अब तक 68.82 लाख लोग इसके चपेट में आ गये हैं और 3.99 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

07/06/2020

दुनियाभर में कोरोना वायरस ने ली 45 हजार लोगों की जान, 9 लाख से ज्यादा संक्रमित

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा कि विश्वभर में घातक कोरोना वायरस कोविड 19 के प्रकोप से अबतक 900,306 लोग संक्रमित हो चुके है और करीब 45 हजार लोगों की मौत हो गयी है।

03/04/2020

नेतन्याहू ने रॉकेट की आवाज सुनकर बीच में छोड़ी रैली

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक रैली बीच में ही छोड़ दी। वह होने वाली पार्टी की प्राइमरी के लिए प्रचार कर रहे थे।

26/12/2019

कुवैत एयरपोर्ट पर विमान के नीचे आने से भारतीय युवक की मौत

कुवैत एयरपोर्ट पर एक विमान हादसा हो गया, जिसमें एक भारतीय युवक की मौत हो गई।

08/05/2019

सैमसंग के वाइस चेयरमैन ली जे-योंग को 2.5 साल की जेल, पूर्व राष्ट्रपति के सहयोगी को रिश्वत देने का आरोप

इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद बनाने वाली दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग के वाइस चेयरमैन ली जे योंग को ढाई साल की सजा सुनाई गई है। सियोल स्थित कोर्ट ने सोमवार को योंग को रिश्‍वत देने के आरोप का दोषी मानते हुए सुनाई। उन पर कोरिया के पूर्व राष्ट्रपति पार्क ग्यून को रिश्वत देने का आरोप है।

18/01/2021

अमेरिका: नवनिर्वाचित राष्ट्रपति बिडेन ने लाइव टीवी पर लगवाया कोरोना का टीका, बोले- डरने की जरूरत नहीं

अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन ने सोमवार को देश को आश्वस्त करने के लिए लाइव टीवी पर फाइजर की कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज का टीका लगवाया।

22/12/2020

अमेरिका में गर्भवती लड़की की हत्या के बाद पेट चीरकर बच्चे को बाहर निकाला

अमेरिका के शिकागो में एक गर्भवती लड़की की हत्या के बाद उसके पेट से बच्चे को निकाल लिया गया। 19 वर्षीय मार्लेना ओचाओ लोपेज को उसकी महिला परिचित क्लारिसा फिग्युरोआ ने कुछ सामान देने के लिए बुलाया।

18/05/2019