Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 21st of January 2020
 
दुनिया

साउथ अफ्रीका की जोजिबिनी टूंजी ने जीता मिस यूनिवर्स-2019 का खिताब

Tuesday, December 10, 2019 13:05 PM
जोजिबिनी टूंजी ने ब्यूटी कॉन्टेस्ट मिस यूनिवर्स 2019 का खिताब जीता है।

अटलांटा। साउथ अफ्रीका की जोजिबिनी टूंजी ने ब्यूटी कॉन्टेस्ट मिस यूनिवर्स 2019 का खिताब जीता है। अमेरिका में मिस साउथ अफ्रीका को यह ताज पहनाया गया। इस प्रतियोगिता में 90 देशों की युवतियों ने भाग लिया था। उन्होंने पारंपरिक दक्षिण अफ्रीकी परिधान में रैंप वॉक किया। जोजिबिनी टूंजी को क्राउन पहनाया गया। इस प्रतियोगिता में भारत की ओर से वर्तिका सिंह ने भाग हिस्सा लिया, लेकिन वह टॉप 10 में जगह बनाने में सफल नहीं हो सकी।

टूंजी ने कहा कि मैं जिस स्किन कलर के साथ जिस देश में पैदा हुई, वहां पारंपरिक अर्थों में मुझे सुंदर नहीं माना जाता था। वह चाहती है यह खिताब जीतकर जब अपने देश लौटे तो बच्चे उन्हें देखकर गर्व करें।

यह भी पढ़ें:

नेतन्याहू लिकुड पार्टी के नेता निर्वाचित

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू एक बार फिर से अपनी पार्टी लिकुड़ के नेता निर्वाचित हुए हैं। नेतन्याहू ने ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी।

27/12/2019

अमेरिका ने ईरान पर लगाए नए प्रतिबंध

अमेरिका ने संयम बरतने और शांतिपूर्ण समाधान के लिए प्रत्यन करने के अंतरराष्ट्रीय समुदाय की आवाजों को अनुसनी करते हुए ईरान के खिलाफ नये प्रतिबंध लगा दिये हैं।

11/01/2020

जाधव मामले में पाकिस्तान ने विएना संधि का किया उल्लंघन : आईसीजे

अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ने कहा है कि कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान ने विएना संधि का उल्लंघन किया है। न्यायाधीश अब्दुलकावी युसूफ ने संयुक्त राष्ट्र महासभा को यह जानकारी दी है।

31/10/2019

पाकिस्तान से नहीं टेररिस्तान से बात करने में समस्या : जयशंकर

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने काउंसिल ऑन फॉरेन रिलेशंस कार्यक्रम में पाकिस्तान पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से बातचीत का कोइ मुद्दा नहीं है।

26/09/2019

बाजार में स्थिरता के लिए रिजर्व तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं : ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह आपातकालीन स्थिति में बाजार में स्थिरता कायम रखने के लिए स्ट्रेटेजिक पेट्रोलियम रिजर्व से तेल का इस्तेमाल करने के लिए तैयार हैं।

16/09/2019

पाकिस्तान में नींबू की कीमत 400 रुपए किलो

पाकिस्‍तानी रुपया डॉलर के मुकाबले अब तक के सबसे निचले स्‍तर पर पहुंच चुका है। इससे खाने-पीने की चीजों की कीमत बढ़ गई है।

18/05/2019

इराक में प्रदर्शन स्थल के पास हुए बम विस्फोट में 6 की मौत, 30 घायल

इराक की राजधानी बगदाद में सरकार-विरोधी प्रदर्शन स्थल के समीप हुए एक बम विस्फोट में छह लोगों की मौत हो गई है और करीब 30 अन्य घायल हो गये।

16/11/2019