Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of May 2021
 
दुनिया

जॉनसन एंड जॉनसन ने ब्राजील में कोविड-19 वैक्सीन परीक्षणों पर लगाई रोक

Wednesday, October 14, 2020 13:20 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर।

ब्राजिलिया। मेडिसिन उत्पाद बनाने वाली अमेरिकी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन ने बुधवार को ब्राजील में कोरोना वैक्सीन के चिकित्सीय परीक्षण पर फिलहाल रोक लगा दी है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य नियामक संस्था ब्राजीलियन स्वास्थ्य निगरानी एजेंसी (अन्विसा) ने बुधवार को यह जानकारी दी। कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि परीक्षण में हिस्सा ले रहे एक शख्स पर बुरा असर पड़ने के कारण जॉनसन एंड जॉनसन ने कोरोना वैक्सीन का चिकित्सीय परीक्षण रोकने का फैसला किया है। कंपनी ने इस बारे में अधिक जानकारी नहीं दी और संबंधित व्यक्ति की पहचान गोपनीय रखा है। अन्विसा के अनुसार स्वतंत्र सुरक्षा समिति द्वारा समस्या के कारणों की जांच पूरी होने तक परीक्षण स्थगित रहेगा।

यह भी पढ़ें:

'भारत-अमेरिका नवोन्मेष मंच' का उद्घाटन अगले सप्ताह

किसी नए विचार या नव प्रवर्तन को उसकी खोज के स्तर से उठाकर उसको उसके वाणिज्यिक प्रयोग तक पहुंचाने में मदद के लिए भारत और अमेरिका में एक नई भागीदारी शुरू होने जा रही है। भारत-अमेरिका नवोन्मेष मंच नाम से इस पहल की शुरुआत अगले सप्ताह नई दिल्ली में की जाएगी।

25/08/2016

भविष्य में और भी महामारी दे सकती है दस्तक, दुनिया को इसके लिए तैयार रहना चाहिए: टेड्रोस

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक टेड्रोस अधनोम घेब्रेयसस ने कहा है कि भविष्य में और भी महामारी दस्तक दे सकती है, ऐसे में दुनिया को इसके लिए तैयार रहना चाहिए। घेब्रेयसस ने कहा कि पिछले 12 महीनों में दुनिया ने काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं।

27/12/2020

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को लेकर आपातकाल किया घोषित

चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 212 हो गई है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को लगातार बढ़ने के कारण अंतर्राष्ट्रीय आपातकाल घोषित कर दिया है।

31/01/2020

पाकिस्तान में सिख लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन कर निकाह

भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनावों के मौजूदा समय में सिख समुदाय के संस्थापक गुरू नानक देव की जन्मस्थली ननका साहिब (पाकिस्तान में) गुरुद्वारा तम्बू साहिब में ग्रंथी की बेटी को जबरन इस्लाम में धर्मांतरित कराया गया और फिर उसकी शादी मोहम्मद अहसान नाम के शख्स से करा दी गई।

30/08/2019

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने रूस के स्वीकार किए पांच प्रस्ताव

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने हथियार नियंत्रण, निरस्त्रीकरण तथा अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर पहली समिति में पेश किये गये पांच प्रस्तावों को स्वीकार कर लिया है।

13/12/2019

दुनियाभर में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 3.50 लाख के पार, 55.88 लाख संक्रमित

दुनिया भर में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से मरने वाले लोगों की संख्या 3.50 लाख के पार पहुंच गई है, जबकि संक्रमितों का आंकड़ा 55.88 लाख पर पहुंच गया है।

27/05/2020

यूएई सरकार ने पहली बार हिंदू पिता और मुस्लिम मां की बच्ची को दिया बर्थ सर्टिफेट

यूएई सरकार ने अपने सख्त कानून को बदलते हुए वहां जन्मी 9 महीने की बच्ची को बर्थ सर्टिफेट दिया है। इस पूरे मामले की काफी चर्चा हो रही है।

29/04/2019