Dainik Navajyoti Logo
Friday 25th of June 2021
 
दुनिया

कोविड-19 से लड़ाई में भारत की सहायता कर रहा अमेरिका, ऑक्सीजन-वैक्सीन बनाने वाली मशीनों के पुर्जे भेज रहे: बिडेन

Wednesday, May 05, 2021 10:30 AM
जो बिडेन (फाइल फोटो)

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा कि उनका देश कोविड-19 से निपटने के लिए विभिन्न तरीकों से भारत की काफी सहायता कर रहा है। बिडेन ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा कि हम ब्राजील की मदद कर रहे हैं। हम भारत की काफी सहायता कर रहे हैं। मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की है। हम भारत को ऑक्सीजन और वैक्सीन बनाने के काम आने वाली मशीनों के पुर्जे भेज रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यहां उपलब्ध एस्ट्राजेनेका वैक्सीन कनाडा और मैक्सिको भेज दी तथा अन्य देशों से इसके लिए चर्चा कर रहे हैं। इस मौके पर व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन सॉकी ने कहा कि एस्ट्राज़ेनेका को भारत के लिए विनिर्माण आपूर्ति का आदेश दिया गया है, जिससे भारत को 2 करोड़ से अधिक डोज मिलेंगे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अफगानिस्तान में चार आतंकवादी ढेर

अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत में सुरक्षा बलों के अभियान में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के चार आतंकवादी मारे गये। राष्ट्रपति सूचना समन्यव केंद्र ने मंगलवार को एक बयान जारी कर बताया

21/05/2019

ट्रंप के 34 मंजिला प्लाजा को डायनामाइट की मदद से गिराया, धमाके के साथ कुछ ही सेकंड में धूल हुई इमारत

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक पुराने प्लाजा को गिरा दिया गया है। अटलांटिक सिटी में ट्रंप प्लाजा एंड कसीनो को गिराया गया है।

19/02/2021

केविन मैकलीनन छोड़ेंगे डीएचएस के कार्यवाहक निदेशक का पद : ट्रम्प

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के अनुसार होमलैंड सिक्योरिटी विभाग के कार्यवाहक निदेशक केविन मैकलीनन अपना पद छोड़ रहे हैं और अगले सप्ताह उनके स्थान पर किसी के नाम की घोषणा की जाएगी।

12/10/2019

इमरान सरकार इस्तीफा देकर सत्ता लोगों के हाथ में सौंपे: मौलाना रहमान

पाकिस्तान की इमरान खान सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए शुरु किए गए आजादी मार्च के अगुवा मौलाना फजलुर रहमान ने सरकार से इस्तीफे की मांग करते हुए कहा है कि सत्ता फिर से लोगों के हाथ में सौंपी जाये।

31/10/2019

पेरू के पूर्व राष्ट्रपति एलन गार्सिया ने स्वयं को मारी गोली

पेरू के पूर्व राष्ट्रपति एलन गार्सिया घर में स्वयं को गोली मार ली। वह दो बार राष्ट्रपति रहे है। उन्होंने ऐसा भ्रष्टाचार के एक मामले में पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए किया।

18/04/2019

फ्रांस में संक्रामक बुखार के कारण 26 लोगों की मौत, कुछ क्षेत्रों में महामारी घोषित

फ्रांस के सभी प्रमुख इलाकों में फैले संक्रामक बुखार के कारण 26 लोगों की मौत हो चुकी है। फ्रांस के राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण ने अपनी साप्ताहिक रिपोर्ट में यह जानकारी दी। फ्रांसीसी एंटीलिज के कुछ क्षेत्रों में इस संक्रामक बुखार के कारण महामारी भी घोषित कर दी गई है।

06/02/2020

मेहुल चौकसी को डोमिनिका में किया गया गिरफ्तार

भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चौकसी डोमिनिका में गिरफ्तार किया गया है। रिपोर्ट में दावा किया है कि चौकसी डोमिनिका से क्यूबा भागने की फिराक में था।

27/05/2021