Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 3rd of August 2021
 
दुनिया

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

व्हाट्सएप के मालिक मार्क जुकरबर्ग खुद सिग्नल ऐप यूज करते हैं, फेसबुक डेटा लीक से खुलासा

व्हाट्सऐप के मालिक मार्क जुकरबर्ग व्हाट्सऐप ऐप का इस्तेमाल नहीं करते है। वह इसके बदले सिग्नल ऐप का इस्तेमाल करते है।

07/04/2021

ब्रिटेन में नए कोरोना वायरस से दहशत, लागू होंगे कड़े प्रतिबंध

ब्रिटेन में कोरोना वायरस (कोविड-19) के नए वेरिएंट (स्ट्रेन) का पता चला है जोकि देश में बहुत ही तेजी से फैल रहा है। ब्रिटेन के मुख्य चिकित्सा अधिकारी क्रिस विट्टी ने इसकी पुष्टि करते हुए लोगों को अधिक सतर्क रहने की सलाह दी है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि वायरस का नया स्ट्रेन कोविड-19 महामारी का कारण बनता है और यह 70 फीसदी अधिक संक्रामक हो सकता है।

21/12/2020

कोरोना वैक्सीन की बची आठ करोड़ डोज दूसरे देशों को देगा अमेरिका, भारत को भी हो सकता है फायदा

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने ऐलान किया है कि उनका देश फाइजर-बायोनटेक, मॉडर्ना और जॉनसन एंड जॉनसन की बनाई कोरोना वैक्सीन की 2 करोड़ खुराकें दूसरे देशों को देगा। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि ये वैक्सीन किन देशों को दी जाएगी लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इससे भारत को भी फायदा मिल सकता है।

18/05/2021

अमेरिका यात्रा के पहले दिन दाउदी, सिख समुदाय और कश्मीरी पंडितों से मिले मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी अमेरिका यात्रा के पहले दिन रविवार को दाउदी तथा सिख समुदाय और कश्मीरी पंडितों के एक प्रतिनिधि मंडल से मिले जिन्होंने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए हटाने के फैसले का पुरजोर समर्थन किया।

22/09/2019

7.5 तीव्रता के भूकंप के झटकों से हिला रूस का कुरिल आइलैंड, सुनामी की चेतावनी जारी

मौजूदा समय में पूरी दुनिया में जानलेवा कोरोना वायरस ने कहर बरपा रखा है। इसके बीच रूस के सुदूर-पूर्वी कुरिल द्वीप समूह में बुधवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। यूनाइटेड स्टेट जियोलॉजिकल सर्वे के मुताबिक, भूकंप की तीव्रता 7.5 दर्ज की गई है। भूकंप का केंद्र जमीन से 56.7 किमी. की गहराई में था।

25/03/2020

पाकिस्तान में बम धमाका, पांच मरे

पाकिस्तान के पश्चिमी शहर क्वेटा में पुलिस वाहन को निशाना बनाकर किये गये बम हमले में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गयी और 34 से अधिक घायल हो गये।

31/07/2019

दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 1 लाख से ज्यादा, मृतकों की संख्या 5 लाख के पार

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। दुनिया भर में इसके संकमण के मामले लगातार बढ़ते हुए 1 करोड़ 1 लाख से अधिक हो गए और इस बीमारी से मरने वालों की संख्या भी पांच लाख से अधिक हो गई है।

29/06/2020