Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
दुनिया

इजरायल ने गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर किए हवाई हमले, IDF ने ट्वीट कर दी जानकारी

Wednesday, June 16, 2021 11:45 AM
फाइल फोटो।

यरुशलम। इजरायल ने गाजा पट्टी में हमास के कई ठिकानों पर हवाई हमले किए हैं। इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने खुद इसकी पुष्टि की है। आईडीएफ ने ट्वीट कर कहा कि इजरायल की वायुसेना ने खान यूनुस और गाजा शहर में हमास के ठिकानों पर हवाई हमले किए। आतंकवादियों के शिविर और बैठक स्थलों पर हवाई हमले किए। इन स्थलों से आतंकवादियों गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा था।

वहीं मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया कि ये हमला फिलिस्तीनी क्षेत्र से दक्षिणी इजरायल में भेजे गए आग लगाने वाले गुब्बारों के जवाब में किया गया। गौरतलब है कि 11 दिनों तक हिंसक संघर्ष के बाद 21 मई को संघर्ष विराम लागू किया गया था। इसके बाद से इजरायल और गाजा के बीच संघर्ष की पहली घटना है। 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सबसे लंबे समय प्रधानमंत्री बनने का शिंजो आबे ने रचा इतिहास

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने सबसे लम्बे समय तक देश का प्रधानमंत्री बन कर इतिहास रच दिया है। उनका बुधवार को प्रधानमंत्री कार्यालय में 2887वां दिन रहा। जापान टाइम्स के अनुसार आबे ने पूर्व प्रधानमंत्री तारो कत्सुरा को पीछे छोड़ दिया है। तारो 2886 दिन तक देश के प्रधानमंत्री रहे थे।

21/11/2019

कोरोना वायरस के चलते दुनिया भर में 3.72 लाख लोगों की मौत, 61 लाख से अधिक संक्रमित

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड 19) से संक्रमितों की संख्या 61 लाख से अधिक हो गई है जबकि इस महामारी से अब तक 3.72 लाख से अधिक लोग काल का ग्रास बन चुके हैं।

01/06/2020

चीन में कोरोना के 4 नए मामले आए सामने

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने गुरुवार को कहा कि देश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के संक्रमण के सामने आये 4 नए मामले बाहर से आये लोगों के है और संक्रमण से किसी की भी मौत नहीं हुई है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने गुरुवार को कहा कि देश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के संक्रमण के सामने आये 4 नए मामले बाहर से आये लोगों के है और संक्रमण से किसी की भी मौत नहीं हुई है।

30/04/2020

अफगानिस्तान में 36 आतंकवादियों ने किया आत्मसमर्पण

अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत में 36 आतंकवादियों ने आत्मसमर्पण किया है। प्रांतीय सरकार ने रविवार को यह जानकारी दी है। सरकार द्वारा जारी बयान के अनुसार इस्लामिक स्टेट के 32 आतंकवादियों और तालिबान के 4 आतंकवादियों ने आत्मसमर्पण कर दिया।

10/11/2019

गुटेरेस ने उत्तर प्रदेश, बिहार में बाढ़ से हुई मौतों पर व्यक्त किया दुख

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा है कि वह भारत के उत्तर प्रदेश और बिहार राज्य में पिछले कुछ दिनों के दौरान भारी बारिश के कारण आई बाढ़ में हुई मौतों से दुखी हैं।

01/10/2019

लेबनान के प्रधानमंत्री साद हरीरी का इस्तीफा, प्रदर्शनकारियों ने मनाईं खुशियां

लेबनान के प्रधानमंत्री साद हरीरी ने लगभग दो सप्ताह तक अपनी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की लहर के बीच पद से इस्तीफे की घोषणा की। जैसे ही प्रधानमंत्री साद हरीरी ने अपने इस्तीफे की घोषणा की, बेरुत में प्रदर्शनकारियों ने खुशियां मनाईं और लेबनान का झंडा लहराया।

30/10/2019

पहली सेल्फ टेस्ट किट को अमेरिका के एफडीए ने दी मंजूरी, मात्र 30 मिनट में आ जाएगी रिपोर्ट

अमेरिका ने कोरोना महमारी के बीच पहली सेल्फ कोविड टेस्ट किट को मंजूरी दे दी है। इस किट से व्यक्ति स्वयं कोविड टेस्ट कर सकता है।

18/11/2020