Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
दुनिया

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप समर्थकों का कैपिटल हिल में हंगामा, पुलिस के साथ झड़प में 4 की मौत, 50 से ज्यादा गिरफ्तार

चुनावी नतीजों को लेकर जारी खींचतान के बीच अमेरिका में लोकतंत्र को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। 3 नवंबर को हुए राष्ट्रपति चुनाव में बाइडेन को 306 और डोनाल्ड ट्रंप को 232 वोट मिले। अब 64 दिन बाद अमेरिकी संसद जो बाइडेन की जीत पर मुहर लगाने जुटी तो ट्रंप के हजारों समर्थकों ने परिणामों को मानने से इंकार करते हुए यूएस कैपिटल बिल्डिंग में घुस गए और तोड़फोड़ की। इस दौरान पुलिस के साथ उनकी झड़प हो गई।

07/01/2021

ट्रम्प ने तुर्की पर विनाशकारी प्रतिबंध की दी चेतावनी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि तुर्की के साथ प्रस्तावित उच्च स्तरीय का कोई नतीजा नहीं निकलता है, तो अंकारा को विनाशकारी प्रतिबंधों का सामना करना पड़ेगा।

17/10/2019

उत्‍तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन की हालत नाजुक, ब्रेन डेड होने की अटकलें

उत्‍तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन गंभीर रूप से बीमार हैं और इन दिनों जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। अमेरिकी मीडिया के अनुसार उनका कार्डियोवस्कुलर प्रॉब्लम की वजह से इलाज चल रहा था। सर्जरी के बाद उनकी हालत और बिगड़ गई है। अमेरिकी मीडिया में किम जोंग उन के ब्रेन डेड होने की भी अटकलें तेज हो गई हैं।

21/04/2020

नोबेल पुरस्कार-2020: इस साल पॉल आर मिलग्रोम और रॉबर्ट बी विल्सन को मिलेगा अर्थशास्त्र का नोबेल

इस वर्ष का अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार अमेरिका के पॉल आर मिलग्रोम और रॉबर्ट बी विल्सन को मिलेगा। अर्थशास्त्र में नीलामी के सिद्धांत और नए नीलामी प्रारूपों के आविष्कारों में सुधार के लिए उन्हें अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार दिया जाएगा।

12/10/2020

नाइजीरिया में नरसंहार, खेतों में काम कर रहे 110 लोगों की हथियारबंद लोगों ने की हत्या

नाइजीरिया में कम से कम 110 लोगों की सामूहिक हत्या का मामला सामने आया है, जिनमें अधिकर किसान शामिल हैं। अल जजीरा की रिपोर्ट के अनुसार संघर्ष-प्रभावित बोर्नो राज्य की राजधानी माइदुगुरी के समीप जेरे स्थानीय सरकारी क्षेत्र में शनिवार की दोपहर कोशोबे गांव और अन्य ग्रामीण इलाकों में लोगों की सामूहिक हत्या की गई।

01/12/2020

इजरायल ने गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर किए हवाई हमले, IDF ने ट्वीट कर दी जानकारी

इजरायल ने गाजा पट्टी में हमास के कई ठिकानों पर हवाई हमले किए हैं। इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने खुद इसकी पुष्टि की है। आईडीएफ ने ट्वीट कर कहा कि इजरायल की वायुसेना ने खान यूनुस और गाजा शहर में हमास के ठिकानों पर हवाई हमले किए।

16/06/2021

अमेरिका की नीति में कोई बदलाव नहीं, भारत और पाकिस्तान संयम बरतें

कश्मीर में अमेरिका की नीति में कोई बदलाव नहीं आया है। भारत और पाकिस्तान संयम बरते। विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मोर्गन ओर्टागस ने कहा कि अमेरिका की नीति रही है कि कश्मीर भारत और पाकिस्तान के बीच एक द्विपक्षीय मुद्दा है।

09/08/2019