Dainik Navajyoti Logo
Sunday 26th of September 2021
 
दुनिया

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

तालिबान ने बनाई नई सरकार: 33 मंत्री, इनमें कोई महिला नहीं

तालिबान सरकार में महिला को नहीं मिला स्थान

08/09/2021

डोनाल्ड ट्रंप के दावे पर यकीन कर कोरोना के इलाज के लिए बुजुर्ग ने खाई क्लोरोक्वीन, मौत

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एंटी मलेरिया दवा क्लोरोक्वीन के कंपोनेंट को नोवेल कोरोना वायरस खत्म करने के लिए एक गेमचेंजर की तरह पेश किया था। ट्रंप की बातों पर एरिजोना के एक बुजुर्ग जोड़े को इतना यकीन हो गया कि उन्होंने बिना डॉक्टरी सलाह के उसका सेवन कर लिया, जिसकी वजह से पति की मौत हो गई और पत्नी आईसीयू में भर्ती हैं।

25/03/2020

बिल गेट्स-मेलिंडा ने शादी के 27 साल बाद तलाक की घोषणा की, साथ मिलकर करते रहेंगे परोपकार के काम

विश्व के सबसे अधिक अमीर एवं माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा ने अपने वैवाहिक जीवन के 27 साल गुजारने के बाद तलाक लेने की घोषणा की है। गेट्स दंपती दांपत्य सूत्र से अलग होने के बावजूद दुनिया के सबसे बड़े निजी चैरिटेबल फाउंडेशन बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के मिलकर काम करते रहेंगे।

04/05/2021

रूस में स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग से 13 लोगों की मौत, सुरक्षाबलों की कार्रवाई में हमलावर ढेर

रूस में एक स्कूल में फायरिंग में 11 लोगों की मौत हो गई। सुरक्षाबलों ने एक हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है। सुरक्षा बलों ने स्कूल और आसपास के इलाकों को घेर लिया है।

11/05/2021

नेपाल: ओली सरकार के संसद भंग करने के फैसले को राष्ट्रपति ने दी मंजूरी, नए सिरे से चुनाव की घोषणा

नेपाल की राष्ट्रपति बिद्या देवी भंडारी ने रविवार को प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली की सरकार की सिफारिशों पर संसद को भंग कर दिया। राष्ट्रपति कार्यालय ने कहा कि प्रधानमंत्री की सिफारिश के अनुसार संघीय संसद की वर्तमान प्रतिनिधि सभा को भंग कर दिया गया है और चुनाव का पहला चरण 3 अप्रैल और दूसरा चरण 11 अप्रैल को तय किया गया है।

20/12/2020

ट्विटर के पूर्व कर्मचारियों पर सउदी के लिए जासूसी करने का आरोप, तीन गिरफ्तार

अमेरिका में ट्विटर के पूर्व कर्मचारियों को सऊदी अरब के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। ये लोग कंपनी के असंतुष्ट कर्मचारियों से सूचना लेकर सऊदी अरब भेजा करते थे।

07/11/2019

कोरोना को लेकर WHO की चेतावनी, कहा- कोई भी देश गलती न करें, लंबे वक्त तक हमारे बीच रहेगा संक्रमण

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर दुनिया को चेतावनी दी है। विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि यह वायरस हमारे बीच लंबे वक्त तक बना रहेगा, इसलिए कोई भी देश कोई गलती न करें और अलर्ट रहें। यह इतनी जल्दी दुनिया का पीछा छोड़ने वाला नहीं है।

23/04/2020