Dainik Navajyoti Logo
Monday 8th of March 2021
 
दुनिया

यह भी पढ़ें:

कोरोना वायरसः दुनियाभर में संक्रमितों की संख्या 5.68 करोड़ के पार, अब तक 13.59 लाख से ज्यादा की मौत

कोरोना वायरस (कोविड-19) के तेजी से बढ़ रहे मामलों के बीच विश्व में इससे संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 5.68 करोड़ के पार पहुंच गई है और अब तक 13.59 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। पूरे विश्व में दर्ज कोरोना के कुल मामलों में से करीब 48 प्रतिशत मामले अमेरिका, भारत और ब्राजील के हैं।

20/11/2020

आजादी मार्च को लेकर इमरान खान ने सरकारी वार्ता टीम के साथ की बैठक

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में आजादी मार्च पर कार्रवाई के लिए चर्चा करने के लिए सरकार की वार्ता समिति के साथ एक बैठक की। रक्षामंत्री परवेज खट्टक की अगुवाई वाले सरकारी वार्ता दल से मुलाकात कर जेयूआई-एफ के 'आजादी मार्च' के संबंध में आगे की कार्रवाई पर चर्चा की।

05/11/2019

म्यांमार के सैन्य शासक ने विपक्षी नेता आंग सान सू की पर लगाए नए आरोप

म्यांमार के सैन्य शासक ने विपक्षी नेता आंग सान सू के वीडियो लिंक के जरिए अदालत में पेशी के दौरान नए आरोप मढ़े हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सू की पर नए आरोप देश के प्राकृतिक आपदा कानून के उल्लंघन से संबंधित हैं हालांकि इस आरोप का प्रारूप अभी स्पष्ट नहीं किया गया है।

17/02/2021

फ्रांस में आतंकी हमला: नीस में 3 लोगों की निर्मम हत्‍या, महिला का सिर किया कलम

पैगंबर कार्टून विवाद में फ्रांस में टीचर की गला काटकर हत्‍या के बाद अब इसी तरह एक और हत्‍या का मामला सामने आया है। फ्रांस के नीस शहर में एक हमलावर ने एक महिला का गला काट दिया और चर्च के बाहर दो अन्‍य लोगों की चाकू मारकर निर्मम तरीके से हत्‍या कर दी।

29/10/2020

ब्राजील में चीन की सिनोवेक कोरोना वैक्सीन का परीक्षण फिर शुरू, स्वास्थ्य नियंत्रक ने दी हरी झंडी

ब्राजील में चीन की कोरोना वैक्सीन के परीक्षण को हरी झंडी दे दी गई है। यह जानकारी ब्राजील के स्वास्थ्य नियंत्रक ने दी। स्वास्थ्य नियंत्रक ने बताया कि हमने चीन की कोरोना वैक्सीन के परीक्षण की अनुमति प्रदान कर ही है, जिसे गत दिनों रोक दिया गया था।

12/11/2020

अमेरिका में अश्वेत की पुलिस हिरासत में मौत के बाद हालात बेकाबू, बंकर में ले जाए गए ट्रम्प

संयुक्त राज्य अमेरिका में अधिकारियों ने देश की राजधानी वाशिंगटन समेत करीब 40 प्रमुख शहरों में नस्ली हिंसा के खिलाफ भड़के दंगों को रोकने के लिए कर्फ्यू लगा दिया। नस्ली हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोग पुलिस बर्बरता के खिलाफ आवाज बुलंद करते हुए सड़कों पर उतर आए थे।

02/06/2020

ईरान ने हमला किया तो भुगतने होंगे बड़े परिणाम : ट्रंप

अमेरिका के राष्टपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि ईरान किसी भी अमेरिकी नागरिक या अमेरिकी संपत्ति पर हमला करता है, तो उस पर बहुत तेज और बहुत बड़ा हमला किया जाएगा।

05/01/2020