Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
दुनिया

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोरोना वैक्सीन को लेकर खुशखबरी, कोविशिल्ड वैक्सीन तीसरे फेज के ट्रायल में 90 फीसदी तक असरदार

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच वैक्‍सीन का इंतजार कर रहे भारतीयों के लिए एक खुशखबरी है। ऑक्‍सफोर्ड और एस्‍ट्राजेनेका की वैक्‍सीन 'कोविशिल्ड' तीसरे फेज के ट्रायल में 90 फीसदी तक असरदार रही है। इस वैक्‍सीन का भारत में तीसरे फेज का ट्रायल चल रहा है।

23/11/2020

कोरोना अपडेट: दनियाभर में 22.68 लाख से ज्यादा लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 10.43 करोड़ के पार

दुनिया में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के प्रकोप से अबतक 22.68 लाख से अधिक लोगों की मौत हो गई हैं तथा संक्रमितों की संख्या 10.43 करोड़ से अधिक हो गयी है।

04/02/2021

अमेरिका: टीकाकरण में सहयोग के लिए तैनात सैनिकों की संख्या में तीन गुना वृद्धि करेंगे बिडेन

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने टीकाकरण के प्रयासों में सहयोग करने के लिए देशभर में सक्रिय ड्यूटी पर तैनात सैनिकों की संख्या में तीन गुना वृद्धि कर 6,000 करने की घोषणा करेंगे। व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान में कहा गया कि राष्ट्रपति टीकाकरण प्रयासों में सहयोग करने के लिए 4,000 से अधिक सैनिकों को सक्रिय ड्यूटी पर तैनाती की घोषणा करेंगे।

12/03/2021

डोनाल्ड ट्रंप ने टाली जी 7 की बैठक, भारत सहित 4 देशों से करेंगे बात

अमेरिका ने कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण आर्थिक मंदी से उबरने के बारे में विचार के लिए प्रस्तावित जी-7 की बैठक सिंतबर तक टालने का फैसला किया है और इसकी बजाय रूस, दक्षिण कोरिया, ऑस्ट्रेलिया और भारत के साथ बैठक करने की योजना बनायी है।

31/05/2020

ब्राजील ने भारत से मांगी हाईड्रोक्सीक्लोरोक्वीन, बताया हनुमान जी की 'संजीवनी बूटी' की तरह

ब्राजील ने हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की आपूर्ति की भारत से मांग करते हुए रामायण का जिक्र किया है। ब्राजील ने इस मदद की तुलना भगवान हनुमान द्वारा हिमालय से लाई गई संजीवनी से की है।

08/04/2020

भारत की मदद के लिए फ्रांस ने भेजे 8 अत्याधुनिक ऑक्सीजन जेनेरेटर, 4 दिल्ली में लगेंगे

कोविड महामारी में भारत की सहायता के लिए फ्रांस से पहली खेप सुबह दिल्ली पहुंची, जिसमें अस्पताल में ऑक्सीजन का उत्पादन करने वाले 8 अत्याधुनिक संयंत्र शामिल हैं। सूत्रों ने बताया कि फ्रांस की सरकार ने इस खेप को भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी के माध्यम से भारत सरकार को सौंपा।

02/05/2021

CM राजे जैसी दिखती हैं 'जूनियर राजे' !

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्विटर एक फोटो को रिट्वीट किया है, जिसमें एक मासूम बेटिया राजे की तरह साड़ी पहने हुए और हाथ जोड़े खड़ी है। कोलकाता निवासी पूजन जैन ने ट्विटर पर अपनी बेटी का फोटो पोस्ट कर लिखा है कि मेरी बेटी ने आपकी प्रतिकृति बनकर (सीएम राजे), अपने स्कूल में 15 अगस्त को परफॉरमेंस दी।

16/08/2016