Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 4th of August 2021
 
दुनिया

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

न्यूजीलैंड में कोरोना का कोई सक्रिय मामला नहीं, PM ने सहयोग के लिए लोगों को किया शुक्रिया

न्यूजीलैंड ने देश में कोरोना वायरस का सफाया कर दिया है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि अंतिम व्यक्ति जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई थी, वह स्वस्थ हो गया है। न्यूजीलैंड में आखिरी नया मामला 17 दिन पहले सामने आया था और फरवरी के बाद से पहली बार ऐसा मौका आया, जब देश में कोई संक्रमित व्यक्ति नहीं बचा है।

08/06/2020

ताज्जुब: दुनिया में 20 फीसदी नहीं चाहते कोरोना वैक्सीन, विरोध में सड़कों पर निकले लोग

कोरोना वायरस एक तरफ दुनिया में रोज हजारों लोगों को निगल रहा है वहीं दूसरी तरफ उसकी वैक्सीन ईजाद करने की दिनरात कोशिश चल रही है। इस जद्दोजहद के बीच करीब 20 फीसदी लोग ऐसे भी हैं जो कोरोना वैक्सीन का विरोध कर रहे हैं।

18/05/2020

सऊदी अरब: महिला अधिकार कार्यकर्ता लुजैन अल हथलौल जेल से रिहा, 2018 में हुई थी गिरफ्तार

सऊदी अरब ने सऊदी महिला अधिकार कार्यकर्ता लुजैन अल-हथलौल को जेल से रिहा कर दिया है। हैथलौल के परिजनों ने जारी एक बयान में यह जानकारी दी है। 31 वर्षीय हैथलौल की देश में महिलाओं को वाहन चलाने के अनुमति दिए जाने के नेतृत्व करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही थीं।

11/02/2021

अमेरिका में अश्वेत की पुलिस हिरासत में मौत के बाद हालात बेकाबू, बंकर में ले जाए गए ट्रम्प

संयुक्त राज्य अमेरिका में अधिकारियों ने देश की राजधानी वाशिंगटन समेत करीब 40 प्रमुख शहरों में नस्ली हिंसा के खिलाफ भड़के दंगों को रोकने के लिए कर्फ्यू लगा दिया। नस्ली हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोग पुलिस बर्बरता के खिलाफ आवाज बुलंद करते हुए सड़कों पर उतर आए थे।

02/06/2020

दुनिया में कोरोना से 2.45 लाख की मौत

कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है और इससे विश्वभर में अब तक 2,45,791 लोगों की मौत हो चुकी है तथा 34,77,361 लोग संक्रमित हुए है।

04/05/2020

मलेशियाई प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने की इस्तीफे की घोषणा

मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने अचानक अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी। प्रधानमंत्री कार्यालय ने बयान जारी कर कहा कि महातिर मोहम्मद ने आज अपना इस्तीफा मलेशियाई किंग को भेज दिया है।

24/02/2020

भारत समर्थक बोरिस जॉनसन की कंजरवेटिव पार्टी की ब्रिटेन में शानदार जीत

ब्रिटेन में हुए आम चुनावों में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की कंजरवेटिव पार्टी ने शानदार जीत दर्ज करते हुए आसानी से बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है। वहीं, जेरेमी कॉर्बिन के नेतृत्व वाली लेबर पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा है।

13/12/2019