Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 3rd of August 2021
 
दुनिया

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

ब्रिटेन ने कोरोना जोखिम वाले देशों की सूची में किया बदलाव, 30 जून से प्रभावी होगी परिवर्तित सूची

ब्रिटेन के परिवहन मंत्री ग्रांट शाप्स ने कोविड-19 मामले में जोखिम के आधार पर देशों की 'ग्रीन' और 'रेड' सूची में बदलाव करने की घोषणा की है। शाप्स ने कहा कि ब्रिटेन में यह परिवर्तित सूची 30 जून से प्रभावी होगी। इरिट्रिया, हैती, डोमिनिकन रिपब्लिक, मंगोलिया, ट्यूनीशिया और युगांडा को कोरोना के मामले में उच्च जोखिम वाले देशों की सूची में रखा गया है।

25/06/2021

कोरोना के खिलाफ जंग में ब्रिटेन को मिला एक और टीका, जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल डोज वैक्सीन को दी मंजूरी

ब्रिटेन को कोरोना के खिलाफ एक और हथियार मिल गया है। ब्रिटेन के मेडिसिन रेग्युलेटर ने जॉनसन एंड जॉनसन की कोरोना रोधी वैक्सीन को मंजूरी दे दी है। ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को बयान जारी कर यह जानकारी दी। जॉनसन एंड जॉनसन की यह वैक्सीन सिंगल डोज टीका है। जॉनसन एंड जॉनसन वैक्सीन को मंजूरी मिलने के बाद अब ब्रिटेन में कुल चार कोरोना वैक्सीन हो गई हैं।

29/05/2021

बोरिस जॉनसन होंगे ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री, कंजर्वेटिव पार्टी के नेता चुने गए

ब्रिटेन को बोरिस जॉनसन के रूप में अपना नया प्रधानमंत्री मिल गया है। लंदन के पूर्व मेयर और यूके के पूर्व विदेश मंत्री जॉनसन कंजर्वेटिव पार्टी के नेता चुने गए।

24/07/2019

कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में नासा ने भी संभाला मोर्चा, तैयार किया खास वेंटिलेटर

कोरोना मरीजों के इलाज के लिए वेंटिलेटर एक बेहद महत्वपूर्ण मेडिकल उपकरण बनकर सामने आया है। कई देशों में इसकी कमी हो रही है जिसकी वजह से दुनियाभर में वैज्ञानिक तेजी से वेंटिलेटर विकसित करने में जुट गए हैं। अमेरिका की अन्तरिक्ष एजेंसी नासा के इंजीनियरों ने भी कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए विशेष वेंटिलेटर विकसित किया है, जिसका आसानी से निर्माण किया जा सकता है।

25/04/2020

पाकिस्तान ने एलओसी पर 20 हजार सैनिकों को किया तैनात

पाकिस्तान ने भारत और चीन के बीच तनाव के बीच गिलगित-बाल्टिस्तान में एलओसी के पास 20 हजार सैनिकों को तैनात किया है।

01/07/2020

पाकिस्तान ने मसूद की विदेश यात्रा पर लगाई रोक, सम्पत्ति सील करने के आदेश

पाकिस्तान ने आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र की ओर से वैश्विक आतंकवादी घोषित किये जाने के बाद उसकी विदेश यात्रा पर रोक लगा दी है और उसकी संपत्तियों को सील करने के आदेश दिये हैं।

03/05/2019

कोरोना का कहरः दुनियाभर में संक्रमितों का आंकड़ा 4.39 करोड़ के पार, 11.66 लाख से ज्यादा की मौत

विश्व में कोरोना वायरस से संक्रमितों की कुल संख्या 4.39 करोड़ के पार हो गई है और इस महामारी से अब तक 11.66 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 79.90 लाख से अधिक हो गई है और अब तक 1,20,010 लोगों की मौत हो चुकी है।

28/10/2020