Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
दुनिया

असम में तेल के कुएं में लगी भीषण आग

Wednesday, June 10, 2020 14:15 PM
तेल के कुएं में आग लग गई है।

तिनसुकिया। असम के तिनसुकिया स्थित एक तेल के कुएं में भीषण आग लग गई है। इसमें से पिछले 2 सप्ताह से गैस लीक हो रही थी। इस मामले पर ऑयल कंपनी ने कहा कि वह गैस लीक पर काबू करने की कोशिश कर रही थी। उन्होंने लीक को रोकने के लिए कनाडा से एक विशेष टीम बुलाई थी। मेसर्स अलर्ट डिजास्टर कंट्रोल के एक्सपर्ट्स कुएं को नष्ट करने की तैयारी कर रहे थे। इस दौरान भीषण धमाका हो गया।

यह कुआ डिब्रू-साईखोवा राष्ट्रीय उद्यान के पास स्थित है। विस्फोट के बाद इलाके में चारों और काला धुआं फैल गया। हादसे के बाद लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।
 

यह भी पढ़ें:

मालदीव के पूर्व उप राष्ट्रपति अहमद को वापस भेजा

मालदीव के पूर्व उप राष्ट्रपति अहमद अदीब अब्दुल गफूर को उनके देश वापस भेज दिया गया। वह एक नाव से समुद्री मार्ग से यहां पहुंचे थे।

03/08/2019

यूरोपीय संसद में सीएए पर टली वोटिंग, भारत को मिली कूटनीतिक सफलता

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर यूरोपीय संसद में सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पर वोटिंग टाली है। इससे भारत को कूटनीतिक सफलता मिली है।

30/01/2020

पाकिस्तान ने करतारपुर गलियारे पर बैठक के लिए भारतीय पत्रकारों को किया आमंत्रित

पाकिस्तान ने भारत के साथ करतारपुर गलियारे और उससे संबंधित तकनीकी मुद्दों पर चर्चा के लिए 14 जुलाई को वाघा में होने वाली दूसरे दौर की बातचीत के लिए भारतीय पत्रकारों को आमंत्रित किया है।

09/07/2019

भगोड़े नीरव मोदी को भारत लाने का रास्ता साफ, ब्रिटिश सरकार ने दी प्रत्यर्पण की मंजूरी

पंजाब नेशनल बैंक घोटाला मामले में भगोड़े हीरा काराबोरी नीरव मोदी को भारत लाए जाने का रास्ता साफ हो गया है। भारत की प्रत्यर्पण की मांग पर ब्रिटेन के गृह मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है। सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को ब्रिटेन की होम मिनिस्टर प्रीति पटेल ने नीरव मोदी को भारत प्रत्यर्पित किए के फैसले पर मुहर लगा दी है।

16/04/2021

पाकिस्तान आखिरी गोली तक कश्मीरियों के लड़ेगा : बाजवा

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीरियों को अकेला नहीं छोड़ेगा और उनके लिए आखिर तक लड़ता रहेगा।

06/09/2019

बिल गेट्स-मेलिंडा ने शादी के 27 साल बाद तलाक की घोषणा की, साथ मिलकर करते रहेंगे परोपकार के काम

विश्व के सबसे अधिक अमीर एवं माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा ने अपने वैवाहिक जीवन के 27 साल गुजारने के बाद तलाक लेने की घोषणा की है। गेट्स दंपती दांपत्य सूत्र से अलग होने के बावजूद दुनिया के सबसे बड़े निजी चैरिटेबल फाउंडेशन बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के मिलकर काम करते रहेंगे।

04/05/2021

भारत की बड़ी जीत, कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर रोक जारी रहेगी

अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ने पाकिस्तान में कैद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को लेकर पाकिस्तान की समूची न्यायिक कार्रवाई को गैरकानूनी करार दिया है तथा उसकी फांसी की सजा पर रोक लगाते हुए पाकिस्तान को इस फैसले की प्रभावी समीक्षा करने का निर्देश दिया है।

17/07/2019