Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
दुनिया

डोनाल्ड ट्रंप ने दी कोरोना वायरस को लेकर चेतावनी

Wednesday, April 01, 2020 15:10 PM
डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

वाशिंगटन। दुनिया के अधिकतर देशों में कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है। अमेरिका में इसका सबसे अधिक असर देखने को मिला है। अमेरिका में 1.65 लाख लोगों को कोरोना वायरस है और 4 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

इसके बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चेतावनी देते हुए कहा कि कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। इसलिए आने वाले 30 दिन अहम हैं। सभी लोग दिशा-निर्देशों का पालन करे।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

16 साल की लड़की ने UN में कहा, जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर आपने हमें छला है

जलवायु परिवर्तन पर एक लड़की ने भावुक भाषण दिया, जिसने दुनियाभर के नेताओं को झकझोर कर दिया। ग्रेटा थनबर्ग ने कहा कि आपने हमारे बचपन, हमारे सपनों को छीन लिया।

24/09/2019

ऑक्सफॉर्ड यूनिवर्सिटी की कोरोना वैक्सीन सुरक्षित, मानव परीक्षण में मिले आशाजनक परिणाम

ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय द्वारा विकसित कोरोना वायरस का वैक्सीन सुरक्षित पाया गया है और इससे नि:संक्राम्यता भी उत्पन्न हुई है।

21/07/2020

ईरान ने हमला किया तो भुगतने होंगे बड़े परिणाम : ट्रंप

अमेरिका के राष्टपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि ईरान किसी भी अमेरिकी नागरिक या अमेरिकी संपत्ति पर हमला करता है, तो उस पर बहुत तेज और बहुत बड़ा हमला किया जाएगा।

05/01/2020

जी7 की बैठक शुक्रवार से, कोरोना की चुनौतियों पर करेंगे चर्चा अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन शुक्रवार से आयोजित जी7 की अपनी पहली बैठक के दौरान कोरोना वायरस महामारी, आर्थिक सुधार और चीन की ओर से उत्पन्न 'चुनौतियों' पर चर्चा करेंगे। व्हाइट हाउस की ओर से जारी विज्ञप्ति में इस आशय की जानकारी दी गई।

15/02/2021

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी कोरोना संक्रमित, कुछ दिन पहले ली थी चीनी वैक्सीन की पहली डोज

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। अल्वी ने ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए कहा कि मैं कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया हूं। कोरोना से प्रभावित सभी लोगों पर ईश्वर की कृपा हो।

30/03/2021

तेल संयंत्रों पर हमले के बाद सऊदी अरब ने की तेल उत्पादन में 50 प्रतिशत कटौती

सऊदी अरब ने अरामको के दो तेल संयंत्रों पर हुए ड्रोन हमलों के बाद तेल और गैस उत्पादन में 50 प्रतिशत की कटौती की है। सऊदी अरब के ऊर्जा मंत्री प्रिंस अब्दुलाजिज बिन सलमान ने बताया कि ड्रोन हमले के कारण कच्चे तेल के उत्पादन में एक दिन में 57 लाख बैरल यानी लगभग 50 प्रतिशत की कटौती हुई है।

15/09/2019

टोक्यो में फैक्साई तूफान के कारण एयरपोर्ट पर फंसे यात्री

जापान की राजधानी टोक्यो व उसके आसपास आये शक्तिशाली तूफान ने पूरे क्षेत्र में तबाही मचाई। फेक्साई तूफान आने के बाद यातायात अवरुद्ध होने के कारण टोक्यो के नरिता अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर लगभग 17,000 यात्री फंस गए।

10/09/2019