Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 21st of January 2020
 
दुनिया

ट्रंप ने व्यक्तिगत मोबाइल फोन इस्तेमाल करने संबंधी रिपोर्ट का किया खंडन

Saturday, December 07, 2019 15:55 PM
डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उस रिपोर्ट का खंडन किया है, जिसमें कहा गया था कि वह अभी भी कॉल करने के लिए व्यक्तिगत मोबाइल फोन का उपयोग करते हैं। ट्रंप ने शुक्रवार को कहा वह किसी भी तरह के व्यक्तिगत सेल फोन का नहीं बल्कि सरकार की तरफ से जारी और अनुमोदित फोन का ही इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने ट्विट किया कि यह सीएनएन की बिल्कुल गलत रिपोर्ट है कि लगातार सुरक्षा चेतावनियों के बावजूद मैं अभी भी व्यक्तिगत सेल फोन का उपयोग कर रहा हूं।

राष्ट्रपति ने कहा कि मेरे पास वर्षों से कोई भी व्यक्तिगत मोबाइल फोन है। मैं केवल सरकार की तरफ से जारी और अनुमोदित फोन का ही इस्तेमाल करता हूं। सीएनएन की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि विदेशी खुफिया एजेंसियों द्वारा गोपनीय बातचीत और संदेशों का पता लगाये जाने के खतरे के बावजूद ट्रम्प अभी भी व्यक्तिगत मोबाइल फोन का ही इस्तेमाल कर रहे हैं। सीएनएन की इस रिपोर्ट के जवाब में ट्रंप ने यह ट्वीट किया है।
 

यह भी पढ़ें:

जिम्बाब्वे के पूर्व राष्ट्रपति मुगाबे का निधन

जिम्बाब्वे के पूर्व राष्ट्रपति रॉबर्ट मुगाबे का निधन हो गया। वह 95 वर्ष के थे। राष्ट्रपति इमर्सन मेन्नागवा ने यह जानकारी दी।

06/09/2019

कोलंबो में एक और धमाका, इमरजेंसी लागू, मृतकों में 6 भारतीय

कोलंबो में सोमवार दोपहर बम डिफ्यूज करते वक्त एक और धमाका हुआ। ब्लास्ट सेंट एंथोनी चर्च के पास हुआ, जहां रविवार को भी आतंकियों ने धमाका किया था।

23/04/2019

ट्रंप ने ईरानी धातुओं पर लगाया प्रतिबंध

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एक कार्यकारी आदेश जारी कर ईरानी धातुओं पर प्रतिबंध लगाए जाने की घोषणा की है।

09/05/2019

RSS पहले भारत के मुसलमानों का दमन करेगा, फिर पाकिस्तान को निशाना बनाएगा: इमरान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने जम्मू-कश्मीर के परिप्रेक्ष्य में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की विचारधारा की तुलना नाजी सोच से करते हुये आरोप लगाया है कि यह पहले भारत के मुसलमानों का दमन करेगी और बाद में पाकिस्तान को निशाना बनायेगी।

11/08/2019

अमेरिका के लॉस एंजिलिस में गोलीबारी, एक की मौत, तीन घायल

अमेरिका में लॉस एंजिलिस के नजदीक वेस्ट कोविना शहर में हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गयी और तीन अन्य घायल हो गए।

02/06/2019

चिकित्सा के क्षेत्र में तीन वैज्ञानिकों को नोबेल पुरस्कार

नोबेल पुरस्कार की घोषणा सोमवार से शुरू हो गई है। इस बार चिकित्सा क्षेत्र के नोबेल पुरस्कार के लिए संयुक्त रूप से 3 नामों का ऐलान किया गया है। फिजियोलॉजी या मेडिसिन में खोज के लिए अमेरिका के विलियम जी केलिन जूनियर, ग्रेग एल सेमेंजा और ब्रिटेन के सर पीटर जे रैटक्लिफ को संयुक्त रूप से नोबेल पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

07/10/2019

16 साल की लड़की ने UN में कहा, जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर आपने हमें छला है

जलवायु परिवर्तन पर एक लड़की ने भावुक भाषण दिया, जिसने दुनियाभर के नेताओं को झकझोर कर दिया। ग्रेटा थनबर्ग ने कहा कि आपने हमारे बचपन, हमारे सपनों को छीन लिया।

24/09/2019