Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of August 2020
Dainik Navajyoti
 
दुनिया

ट्रंप ने व्यक्तिगत मोबाइल फोन इस्तेमाल करने संबंधी रिपोर्ट का किया खंडन

Saturday, December 07, 2019 15:55 PM
डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उस रिपोर्ट का खंडन किया है, जिसमें कहा गया था कि वह अभी भी कॉल करने के लिए व्यक्तिगत मोबाइल फोन का उपयोग करते हैं। ट्रंप ने शुक्रवार को कहा वह किसी भी तरह के व्यक्तिगत सेल फोन का नहीं बल्कि सरकार की तरफ से जारी और अनुमोदित फोन का ही इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने ट्विट किया कि यह सीएनएन की बिल्कुल गलत रिपोर्ट है कि लगातार सुरक्षा चेतावनियों के बावजूद मैं अभी भी व्यक्तिगत सेल फोन का उपयोग कर रहा हूं।

राष्ट्रपति ने कहा कि मेरे पास वर्षों से कोई भी व्यक्तिगत मोबाइल फोन है। मैं केवल सरकार की तरफ से जारी और अनुमोदित फोन का ही इस्तेमाल करता हूं। सीएनएन की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि विदेशी खुफिया एजेंसियों द्वारा गोपनीय बातचीत और संदेशों का पता लगाये जाने के खतरे के बावजूद ट्रम्प अभी भी व्यक्तिगत मोबाइल फोन का ही इस्तेमाल कर रहे हैं। सीएनएन की इस रिपोर्ट के जवाब में ट्रंप ने यह ट्वीट किया है।
 

यह भी पढ़ें:

दुनियाभर में कोरोना से गई 3.69 लाख लोगों की जान, संक्रमितों का आंकड़ा 60 लाख के पार

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड 19) से संक्रमितों की संख्या 60 लाख से अधिक हो गयी है जबकि इस महामारी से अब तक 3.64 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी हैं।

31/05/2020

पीओके के राष्ट्रपति मसूद का फ्रांस की संसद में कार्यक्रम रद्द

फ्रांस में पीओके के राष्ट्रपति मसूद खान का कार्यक्रम रद्द हो गया है। मसूद को फ्रांस की संसद में एक कार्यक्रम करना था, लेकिन इसे रद्द कर दिया गया।

03/10/2019

इमरान ने करतारपुर आने वाले सिख श्रद्धालुओं को दी दो छूट

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने करतारपुर कॉरीडोर से पाकिस्तान आने वाले भारतीय सिख श्रद्धालुओं के लिए दो बड़ी रियायतें देने की घोषणा करते हुए कहा कि अब उन्हें वैद्य पासपोर्ट की जरूरत नहीं होगी, बल्कि वे किसी भी वैद्य पहचान पत्र की मदद से यहां आ सकते हैं।

01/11/2019

गुटेरेस की कश्मीर मसला बातचीत के जरिए सुलझाने की अपील

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस ने फिर से अपील की है कि भारत और पाकिस्तान को मानवाधिकारों के पूर्ण सम्मान के साथ कश्मीर मसले का समाधान करना चाहिए।

01/11/2019

उत्तर सीरिया में संघर्ष विराम के पालन में बाधा उत्पन्न कर रहा है ईरान और रूस: अमेरिका

अमेरिका ने ईरान, रूस और राष्ट्रपति बशर अल असद के नेतृत्व वाली सीरियाई सरकार पर उत्तर सीरिया में संघर्ष विराम का पालन करने में बाधा उत्पन्न करने का आरोप लगाया है। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने ट्विटर पर लिखा कि रूस, ईरानी शासन और असद शासन की क्रूर कार्रवाइयां उत्तर सीरिया में संघर्ष विराम का पालन करने से रोक रही हैं।

28/01/2020

तीन दिवसीय विदेश दौरे पर थाईलैंड पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

मोदी वहां ‘Sawasdee PM Modi’ कार्यक्रम में भारतीयों को संबोधित करेंगे और उनसे संवाद भी करेंगे।

02/11/2019

ट्विटर का दुनियाभर के सियासी दलों को झटका, राजनीतिक विज्ञापनों पर लगाई रोक

लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'ट्विटर' ने विश्वभर के राजनीतिक दलों को झटका देते हुए एक अहम फैसला लिया है और चुनाव प्रचार और राजनीतिक पंडितों के लिए अपने दरवाजे बंद कर दिए हैं।

31/10/2019