Dainik Navajyoti Logo
Sunday 26th of September 2021
 
दुनिया

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम नरेंद्र मोदी से मांगी मदद

Sunday, April 05, 2020 14:25 PM
डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

वाशिंगटन। कोरोना वायरस सबसे ज्यादा मामले अमेरिका में सामने आए है। अमेरिका में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की मांग की है। ट्रंप ने मोदी से हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन टेबलेट्स मुहैया कराने का अनुरोध किया है। ट्रंप ने कहा कि भारत बड़ी मात्रा में इस दवा को बनाता है। अगर मोदी ऑर्डर भेजते है, तो मैं उनका  आभारी रहूंगा।

बता दें कि में कोरोना वायरस की चपेट में अमेरिका के सबसे अधिक लोग है। कोरोना वायरस से 3 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके है और लगातार मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की हालत नाजुक, बेटे हुसैन नवाज ने लगाया जेल में जहर देने का आरोप

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सोमवार देर रात तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। इस बीच नवाज शरीफ के बेटे हुसैन नवाज ने पूर्व प्रधानमंत्री को जेल में जहर देने की आशंका जताई है।

23/10/2019

जॉर्ज फ्लॉयड हत्या मामले में फैसला, दोषी पूर्व पुलिस अफसर डेरेक चाउविन को साढ़े 22 साल की सजा

अमेरिका की एक अदालत ने पिछले वर्ष अश्वेत अफ्रीकी अमेरिकी नागरिक जार्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत के मामले में नियापोलिस के पूर्व पुलिस अधिकारी डेरेक चाउविन को 22 साल और 6 महीने जेल की सजा सुनाई है। कोर्ट ने सजा सुनाए जाने से पहले कहा कि यह सजा आपको मिले अधिकार का दुरुपयोग और जॉर्ज फ्लॉयड के साथ क्रूरतम व्यवहार की परिणति है।

26/06/2021

अमेरिका: इंडियानापोलिस शहर में एयरपोर्ट के पास फायरिंग में 8 लोगों की मौत, कई घायल

अमेरिका में इंडियानापोलिस शहर के फेडएक्स कार्यालय में गुरुवार देर रात अज्ञात हमलावर की गोलीबारी में 8 लोगों की मौत हो गई। डब्ल्यूआरटीवी ने पुलिस प्रवक्ता जीने कुक के हवाले से बताया कि जिस व्यक्ति ने गोलीबारी की थी, उसने भी बाद में आत्महत्या कर ली।

16/04/2021

कैम्प ताजि के पास नहीं किया हमला : अमेरिकी बल

अमेरिका नीत अंतरराष्ट्रीय गठबंधन बल ने स्पष्ट किया है कि इराक की राजधानी बगदाद के उत्तर में कैम्प ताजि के पास किसी हवाई हमले को अंजाम नहीं दिया गया है।

04/01/2020

अमेरिका में गर्मी तक 30 करोड़ लोगों को दी जाएगी वैक्सीन, 20 करोड़ अतिरिक्त डोज खरीदने की प्रक्रिया शुरू

अमेरिका में राष्ट्रपति जो बिडेन के प्रशासन की योजना इस वर्ष गर्मी के मौसम तक देश के 30 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने की है, जिसके लिए 60 करोड़ खुराक की आवश्यकता होगी। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए बिडेन प्रशासन ने कोरोना वैक्सीन की 20 करोड़ अतिरिक्त खुराक खरीदने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

27/01/2021

अफगानिस्तान की मौजूदा स्थिति पर विश्व को संबोधित करेंगे इमरान

पाकिस्तान अप्रवासियों के दबाव में नहीं - शेख रशीद

25/08/2021

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कोरोना पॉजिटिव, दो दिन पहले लगवाई थी चीन की कोरोना वैक्सीन

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को कोरोना हो गया है। उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. फैसल सुल्तान ने प्रधानमंत्री के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की।

20/03/2021