Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 27th of January 2021
Dainik Navajyoti flag
 
दुनिया

अमेरिका के संकटग्रस्त किसानों की मदद के लिए तीन अरब डॉलर की खरीद: ट्रम्प

Sunday, May 10, 2020 12:50 PM
डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि देश के संकटग्रस्त किसानों की मदद के लिए उनसे तीन अरब डॉलर के डेयरी उत्पाद और मांस की खरीद की जाएगी। ट्रम्प ने अपने ट्वीट में कहा कि अमेरिका अपने किसानों, फार्म संचालक और विशेष फसल उत्पादकों से तीन अरब डॉलर मूल्य के डेयरी, मांस, खाद्य उत्पाद और रसोई सामानों की खरीद करेगा, जिससे इन सभी को अपने संकट से उबरने में मदद मिलेगी। यह काम अगले सप्ताह से शुरू कर दिया जाएगा।

उन्होंने सरकार की इस पहल को 'फार्मर्स टू फैमिली फूड बॉक्स' का हिस्सा बताया और कहा कि यह सभी के लिए एक अच्छी खबर है। ट्रंप ने कोरोना वायरस (कोविड-19) की महामारी से उपजे संकट का सामना कर रहे किसानों और फार्म संचालकों की मदद के लिए 19 अरब डॉलर  के राहत कार्यक्रम की घोषणा की थी और तीन अरब डॉलर मूल्य के डेयरी उत्पाद और मांस की खरीद इसी अभियान का हिस्सा है।

यह भी पढ़ें:

चीन ने बनाया कोरोना वायरस का पहला टीका, इंसानों पर परीक्षण शुरू

चीन ने कोरोना वायरस के टीके का इंसानों पर परीक्षण शुरू कर दिया है। यह चीन की पहली वैक्‍सीन है जिसे 'टर्मिनेटर ऑफ इबोला' कही जाने वाली देश के शीर्ष सैन्‍य जैव-युद्ध विशेषज्ञ ने तैयार किया है।

18/03/2020

विश्व में कोरोना वायरस से अब तक 6.09 लाख की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 1.46 करोड़ के पार

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से दुनिया में अब तक 1.46 करोड़ से अधिक लोग प्रभावित हो चुके है। 6 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

21/07/2020

कोरोना वायरस के पहले टीके का परीक्षण शुरू, जल्द देंगे अच्छी खबर : ट्रम्प

अमेरिका ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए टीके का टेस्ट करना शुरू कर दिया है।अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्वीट करते हुए कहा, मुझे खुशी हो रही है कि हमने वैक्सीन के पहले चरण का परीक्षण शुरू कर दिया है। यह इतिहास में सबसे कम समय में तैयार की गई वैक्सीन है।

17/03/2020

स्विस बैंकों में निष्क्रिय खातों में पड़े करोड़ों के लिए कोई दावा नहीं, स्विस सरकार को ट्रांसफर हो सकती है पूरी रकम

स्विट्जरलैंड के बैंकों में भारतीयों के करीब एक दर्जन निष्क्रिय खातों के लिए पिछले 6 साल में कोई दावेदार सामने नहीं आया है। ऐसे में यह आशंका बन रही है कि इन खातों में पड़े धन को स्विट्जरलैंड सरकार को स्थानांतरित किया जा सकता है।

10/11/2019

लंदन जाने वाली फ्लाइट देखकर ही वह स्वस्थ हो गए नवाज : इमरान

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने नवाज शरीफ पर तंज कसते हुए कहा कि लंदन जाने वाली फ्लाइट देखकर ही वह स्वस्थ हो गए।

23/11/2019

दुनियाभर में कोरोना संक्रमण के मामले 1.33 करोड़ के पार, 5.78 लाख की मौत

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है। दुनिया में इससे संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 1.33 करोड़ के पार पहुंच गयी है, जबकि मृतकों की संख्या 5 लाख 78 हजार से ऊपर हो गयी है।

15/07/2020

जापान का एफ-35ए जंगी जहाज दुर्घटनाग्रस्त, पायलट लापता

जापान का एफ-35ए स्टीलथ जेट जंगी जहाज प्रशिक्षण मिशन के दौरान दुर्घटनाग्रस्त होकर प्रशांत महासागर में गिर गया।

10/04/2019