Dainik Navajyoti Logo
Saturday 31st of July 2021
 
दुनिया

जर्मनी और कनाडा में जानलेवा कोरोना वायरस की दस्तक, दोनों देशों में मरीजों की हुई पुष्टि

Tuesday, January 28, 2020 15:00 PM
फाइल फोटो।

बर्लिन। जर्मनी में कोरोना वायरस के पहले मामले की पुष्टि हुई है। बवारिया के स्वास्थ्य प्रशासन ने इसकी जानकारी दी। बवारिया के स्वास्थ्य प्रशासन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि कोरोना वायरस से ग्रस्त व्यक्ति स्टार्नबर्ग का रहने वाला है। बवारिया स्वास्थ्य एवं फूड सेफ्टी दफ्तर ने कहा कि मरीज का इलाज चल रहा है और उसे एकांत में रखा गया है। व्यक्ति के परिजनों को इसकी सूचना दे दी गई है। राज्य के स्वास्थ्य अधिकारी और जर्मनी की प्रमुख सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट वर्तमान में बवेरिया के लोगों के लिए कोरोनावायरस से संक्रमित होने के जोखिम को कम मान रहे हैं।

उधर कनाडा में ओटारियो के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी और कनाडा के स्वास्थ्य मंत्री पैटी हाजडु ने कहा है कि देश में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है। हाजडु ने कहा कि अभी तक ओंटारियो से पहला मामला सामने आने की पुष्टि हुई है और दूसरे व्यक्ति की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। इससे पहले सोमवार को मुख्य स्वास्थ्य अदिकारी डॉ. डेविड विलियम्स ने एक व्यक्ति पर कोरोना वायरस की पुष्टि की थी। विलियम्स ने बताया कि कोरोना वायरस के रोगी को अलगाव में रखा गया है जिससे यह बीमारी अन्य लोगों में नहीं फैल सके। कनाडा के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि कोरोना वायरस से ग्रस्त व्यक्ति और उसकी पत्नी 14 दिन पहले चीन के वुहान शहर गए थे, जिसके बाद उन्हें इसकी शिकायत हुई। ओटारियो में इस रोग के 19 मामले सामने आने के बाद जांच की जा रही है, जिनमें से दो लोगों में इसकी पुष्टि की गई है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

नीरव मोदी को भारत प्रत्यर्पित करने का आदेश, नहीं मानी मानसिक हालत संबंधी उसकी अर्जी

पंजाब नेशनल बैंक से करीब दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी के आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी के भारत प्रत्यर्पण पर ब्रिटिश कोर्ट ने अनुमति दे दी है।

25/02/2021

पाकिस्तान में भीड़ ने ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर किया पथराव

पाकिस्तान के ननकाना साहिब में सैकड़ों की भीड़ ने सिखों के सबसे पवित्र धर्मस्थलों में से एक ननकाना साहिब गुरुद्वारा पर पथराव किया।

04/01/2020

पाकिस्तान कोविंद के लिए नहीं खोलेगा एयर स्पेस

पाकिस्तान ने भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का विमान उसके हवाई क्षेत्र से गुजरने देने का भारत का आग्रह ठुकरा दिया।

08/09/2019

अमेरिका में एरिजोना के जंगलों में लगी आग 36,000 एकड़ में फैली, खतरे की चेतावनी जारी

अमेरिका में उत्तर पश्चिमी एरिजोना के जंगलों में बिजली गिरने से लगी आग 36000 एकड़ में फैल गई है। अंतरराज्यीय सूचना प्रणाली 'इंकीवेब' ने बुधवार को जानकारी दी। इस दावानल को 'बेसिन की आग' करार दिया गया है।

13/05/2020

दुनिया में 10.85 करोड़ लोगों को कोरोना

दुनिया में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से 23.93 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इसकी चपेट में आने वाले लोगों की संख्या 10.85 करोड़ से अधिक हो गयी है।

14/02/2021

डोनाल्ड ट्रंप को पद से हटाने के लिए कानूनी प्रक्रिया से आगे बढ़ने से परहेज करे संसद: पेंस

अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पद से हटाए जाने के लिए कानूनी प्रक्रिया से आगे बढ़ने से परहेज करने का आग्रह किया है। पेंस ने हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी को लिखे पत्र में कहा कि मैं आपसे और कांग्रेस के प्रत्येक सदस्य से उन कार्यों से बचने का आग्रह करता हूं, जिससे आगे आने वाले समय परेशानी हो।

13/01/2021

वियतनाम में मंदिर के काम के दौरान मिला शिवलिंग

वियतनाम में एएसआई को एक शिवलिंग मिला है। यह शिवलिंग माई सोन मंदिर में काम के दौरान मिला है। भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से तस्वीरों को साथ साझा किया है।

28/05/2020