Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 22nd of September 2021
 
दुनिया

FATF से बचने के लिए पाकिस्तान की नई चाल, 88 प्रतिबंधित आतंकी संगठनों पर कार्रवाई

Sunday, August 23, 2020 10:00 AM
सांकेतिक तस्वीर।

इस्लामाबाद। आतंकवाद की फंडिंग को लेकर फाइनैंशल ऐक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) से बचने के लिए पाकिस्तान ने जो पैंतरा चला, वह स्वयं उसी में फंस गया है। करीब 27 साल बाद पाक ने मान ही लिया की भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में ही है। एफएटीएफ की ग्रे लिस्ट से बाहर आने की कोशिशों के तहत पाकिस्तान ने 88 प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों पर कार्रवाई करने का दिखावा किया है। पाक द्वारा जारी लिस्ट में ना केवल दाऊद का नाम है, बल्कि उसमें उसके कराची के 14 पासपोर्ट की जानकारी दी गई है।

आईएसआई करती है सुरक्षा
मुंबई बम धमाकों के मास्टरमाइंड दाऊद ने भारतीय खुफिया एजेंसियों के डर से उसने पाकिस्तान में है, जहां कराची में पाकिस्तान आर्मी और आईएसआई उसकी सुरक्षा में तैनात है। भारत के कई बार सबूत देने के बाद भी पाकिस्तान ने हमेशा उसके अपने यहां होने से इनकार किया है।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

रूस के विश्वविद्यालय में फायरिंग, आठ लोगों की मौत

रूस के पर्म के एक विश्वविद्यालय में एक बंदूकधारी ने गोलीबारी की, जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई है। जांच समिति की प्रवक्ता स्वेतलाना पेट्रेंको ने यह जानकारी दी।

20/09/2021

कैलास मानसरोवर यात्रियों के लिए लिपुलेख दर्रे तक सड़क बनाये भारत: चीन

भारत सरकार को लिपुलेख दर्रे तक अच्छी सड़क का निर्माण करना चाहिए जिससे कैलास मानसरोवर की यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं को शारीरिक कष्ट न हो और यात्रा समय कम लगे।

14/08/2019

ऑस्ट्रेलिया में पुलिस ने लॉकडाउन का विरोध कर रहे 270 लोगों को किया गिरफ्तार

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न और सिडनी में लॉकडाउन विरोधी रैली कर रहे करीब 270 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

18/09/2021

ट्विटर पर बड़ा सायबर अटैक, ओबामा, बिल गेट्स, जो बिडेन समेत कई बड़ी हस्तियों के अकाउंट हुए हैक

ट्विटर पर हैकरों ने बड़ा हमला किया और दुनिया की कई बड़ी हस्तियों के अकाउंट हैक कर लिए। इनमें अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू जैसे दिग्गज नेता शामिल हैं।

16/07/2020

जापान में चंथु तूफान का असर : पांच लोग घायल, 49 उड़ानें रद्द

। रिपोर्ट के मुताबिक चंथु तूफान अभी जापान के प्रशांत तट के मध्य भाग में पूर्व की ओर बढ़ रहा है और हवा की रफ्तार 67 मील प्रति घंटा है

18/09/2021

पाकिस्तान ने बंद किया भारत के लिए हवाई क्षेत्र : कुरैशी

पाकिस्तान ने भारत के लिए अपना हवाई क्षेत्र बंद करने की खबरों का खंडन किया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि इस बारे में अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

29/08/2019