Dainik Navajyoti Logo
Monday 8th of March 2021
 
दुनिया

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का कहर, PM बोरिस जॉनसन ने किया नए लॉकडाउन का ऐलान

Tuesday, January 05, 2021 18:20 PM
कॉन्सेप्ट फोटो।

लंदन। ब्रिटेन और स्कॉटलैंड में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर नया लॉकडाउन लागू किया गया है। ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने नए लॉकडाउन की घोषणा की है। मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार नए लॉकडाउन के फरवरी मध्य तक प्रभावी रहने की संभावना है। नए नियमों में कहा गया है कि इंग्लैंड में लॉकडाउन के दौरान प्रत्येक नागरिक को घर पर ही रहना चाहिए, हालांकि अनुमति प्राप्त मामलों में छूट दी गई है। इसके साथ ही सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे और वैकल्पिक तौर पर मंगलवार से संपर्क कक्षाएं शुरू हो जाएंगी।

प्रधानमंत्री जॉनसन ने कहा कि अगले महीने के मध्य से वैक्सीन की पहली खुराक देने का काम शुरू कर दिया जाएगा। पहले चरण में 70 वर्ष से अधिक आयु के नागरिक, अग्रिम मोर्चे पर तैनात मेडिकल कर्मी एवं समाजसेवी तथा उपचाराधीन मरीजों का टीकाकरण किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

अमेरिका: हेल्थ वर्कर ने लगवाई फाइजर की कोरोना वैक्सीन, एक हफ्ते बाद हुआ कोरोना पॉजिटिव

अमेरिका के कैलिफोर्निया में फाइजर की कोरोना वायरस वैक्‍सीन का टीकाकरण हो रहा है। यहां वैक्सीन लगवाने के बाद एक नर्स कोरोना पॉजिटिव हो गई है।

30/12/2020

हाफिज सईद आतंकवादियों को धन उपलब्ध कराने के मामले में दोषी करार

पाकिस्तान में लाहौर की एक आतंकवाद निरोधक अदालत ने मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमांइड एवं जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद को आतंकवादियों को धन मुहैया कराने के मामले में बुधवार को दोषी ठहराया।

11/12/2019

सऊदी अरब में तेल संयंत्रों पर हमले की जांच में मदद करेगा फ्रांस

सऊदी अरब के अरामको तेल संयंत्रों पर हुए हमले की जांच में शामिल होने के आमंत्रण के बाद फ्रांस ने अपने हाथ आगे बढ़ाए हैं। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने बुधवार को सऊदी के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से फोन पर बात की।

18/09/2019

ट्विटर के खिलाफ कार्यकारी आदेश के मामले में ट्रम्प पर मुकदमा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर संविधान के पहले संशोधन का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए गैर-सरकारी संगठन लोकतंत्र एवं प्रौद्योगिकी केन्द्र (सीडीटी) ने उनके खिलाफ एक नया मुकदमा दायर किया है।

03/06/2020

अमेरिका में अल कायदा का संदिग्ध कमांडर गिरफ्तार

अमेरिका के एरिजोना प्रांत में अलकायदा के एक संदिग्ध कमांडर को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किया गया व्यक्ति इराक में अलकायदा गुट का कमांडर है, उस पर वहां हत्या के भी आरोप हैं।

01/02/2020

मोदी की '56 इंच' की कूटनीतिक जीत, मसूद अजहर ग्लोबल आतंकी घोषित

आतंकवाद के खिलाफ भारत को बड़ी कामयाबी मिली है। जैश-ए-मुहम्मद सरगना मसूद अजहर को यूएन में ग्लोबल आतंकी घोषित कर दियाा गया है।

01/05/2019

अमेरिका में कोरोना वायरस से 24 घंटे में 1400 से अधिक लोगों की मौत

दुनिया के अधिकतर देश कोरोना वायरस की चपेट में है। कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज अमेरिका में है।

04/04/2020