Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
दुनिया

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर कोरोना का खतरा, हाथ मिलाने वाला डॉक्टर निकला संक्रमित

Wednesday, April 01, 2020 14:45 PM
व्लादिमीर पुतिन (फाइल फोटो)

मॉस्को। दुनिया के अधिकतर देश कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके है। राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन भी इस वायरस की चपेट में आ सकते है। उन्होंने पिछले सप्ताह एक अस्पताल में जिस डॉक्टर से मुलाकात की थी, वह पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद डॉक्टर ने स्वयं इसकी सूचना दी है।

बता दें कि रूस में कोरोना वायरस के 24 घंटे में 500 नए मामले सामने आए है। इस वायरस से 16 लोगों की मौत हो चुकी है और 2,337 लोगों में इसका संक्रमण है।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान भारत के साथ तनाव कम करे : ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फोन पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से भारत के साथ तनाव कम करने को लेकर चर्चा की।

17/08/2019

दुनियाभर में कोरोना से 1.14 करोड़ से अधिक लोग संक्रमित, 5.33 लाख से ज्यादा की मौत

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का कहर दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है और दुनिया भर में इसके संक्रमितों की संख्या 1.14 करोड़ से अधिक हो गई है जबकि 5.33 लाख से ज्यादा लोग काल का ग्रास बन चुके हैं। कोविड-19 के मामले में अमेरिका दुनिया भर में पहले, ब्राजील दूसरे और भारत तीसरे स्थान पर है।

06/07/2020

भारत-पाक रिश्ते को लेकर ट्रंप का बयान, तनाव कम हुआ, दोनों देश चाहें तो मध्यस्थता को तैयार

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और पाकिस्तान के रिश्ते को लेकर बड़ा बयान दिया है। ट्रंप ने कहा है कि दो हफ्ते पहले के मुकाबले दोनों पड़ोसी मुल्कों में तनाव कम हुआ है। इसके अलावा उन्होंने एक बार फिर दोहराया है कि यदि दक्षिण एशिया के दोनों पड़ोसी चाहें तो वे मध्यस्थता के लिए तैयार हैं।

10/09/2019

सीनेट में डोनाल्ड ट्रम्प के महाभियोग पर सुनवाई करने का रखा प्रस्ताव

अमेरिका के सीनेट (उच्च सदन) में अल्पसंख्यक नेता मिच मैककोनेल ने फरवरी में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के महाभियोग पर सुनवाई करने का प्रस्ताव रखा।

23/01/2021

नोबेल पुरस्कार-2020: इस साल पॉल आर मिलग्रोम और रॉबर्ट बी विल्सन को मिलेगा अर्थशास्त्र का नोबेल

इस वर्ष का अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार अमेरिका के पॉल आर मिलग्रोम और रॉबर्ट बी विल्सन को मिलेगा। अर्थशास्त्र में नीलामी के सिद्धांत और नए नीलामी प्रारूपों के आविष्कारों में सुधार के लिए उन्हें अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार दिया जाएगा।

12/10/2020

भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच ब्राजील ने कोवैक्सीन के लिए करार किया निलंबित, भारत बायोटेक ने जारी किया बयान

ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय ने भारत बायोटेक के साथ हुए अनुबंध को सस्पेंड करने का फैसला किया है। राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो के खिलाफ इस वैक्सीन डील में अनियमितताओं के आरोपों की जांच के बीच ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय ने घोषणा की है कि कम्पट्रोलर जनरल कार्यालय की सिफारिश पर कोवैक्सीन के अनुबंध को अस्थायी रूप से निलंबित करने का निर्णय लिया गया है।

30/06/2021

कश्मीर मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में होगी बैठक, चीन दे रहा पाकिस्तान का साथ

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में कश्मीर मुद्दे पर चर्चा होगी। चीन ने पाकिस्तान की गुहार पर इसकी पहल की है। चीन सुरक्षा परिषद के पांच स्थायी सदस्यों में शामिल है।

16/08/2019