Dainik Navajyoti Logo
Monday 14th of June 2021
 
दुनिया

अमेरिका में कोरोना की चपेट में 21 लाख से अधिक लोग

Tuesday, June 16, 2020 13:20 PM
कॉन्सेप्ट फोटो

न्यूयार्क। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड 19) ने अमेरिका को अपना सबसे अधिक निशाना बनाया है और यहां अब 21 लाख से अधिक लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स  यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में कोरोना से अब तक 21,13,372 लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि 1,16,135 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

अमेरिका  में कोरोना संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित न्यूयार्क है, जहां 3,83,944  लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि 30,825 लोगों की जान जा चुकी हैं। न्यूजर्सी, कैलिफोर्निया और इलिनोइस में एक-एक लाख से अधिक मामले हैं।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोरोना संकट: वियतनाम में लगाए गए Rice ATM, गरीबों को फ्री में मिल रहा चावल

कोरोना वायरस की चपेट में आने से बचने के लिए भारत सहित कई देशों में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। इन देशों में वियतनाम भी शामिल है। ऐसे देश जहां सब कुछ बंद है, उन देशों में जनता को खाने-पीने की वस्तुओं को लेकर बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में वियतनाम के एक बिजनसमेन ने देश की जनता की मदद के लिए एक अनोखा तरीका निकाला है।

14/04/2020

विपक्षी नेताओं ने इमरान खान को इस्तीफा के लिए दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम

विपक्षी नेताओं ने प्रधानमंत्री इमरान खान को इस्तीफा देने के लिए 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। विपक्षी नेताओं ने कहा कि इमरान खान इस्तीफा दे। दो दिन बाद सरकार विरोधी व्यापक प्रदर्शन आजादी मार्च नया रूप लेगा।

08/11/2019

अमेरिका ने भारतीय सीमा में बिना अनुमति शुरू कर दिया अभियान

अमेरिका की नौसेना ने भारत की अनुमति के बिना लक्षद्वीप द्वीपसमूह के पास भारतीय सीमा में नौपरिवहन स्वतंत्रता अभियान शुरू कर दिया। अमेरिकी नौसेना की सातवीं फ्लीट के कमांडर ने बायन जारी किया है।

09/04/2021

लंदन में पाकिस्तानी लोगों ने भारतीय उच्चायोग के तोड़ शीशे

लदंन में पाकिस्तानी मूल के लोगों ने भारतीय उच्चायोग के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने भारतीय उच्चायोग पर पत्थरबाजी की।

04/09/2019

भारत में कोरोना वैक्सीन को मंजूरी के फैसले का WHO ने किया स्वागत, कहा- कोविड के खिलाफ जंग को देगा मजबूती

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने भारत में कोरोना वायरस कोविड-19 की दो वैक्सीन के आपात इस्तेमाल को मंजूरी दिए जाने के केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रक संगठन (सीडीएससीओ) के फैसले का स्वागत किया है। डब्ल्यूएचओ ने कहा कि भारत का यह निर्णय इस क्षेत्र में कोरोना के खिलाफ जंग को मजबूती देगा।

03/01/2021

अमेरिका में 67 साल बाद एक महिला को मिला मृत्युदंड, जाने पूरा मामला

अमेरिका के इंडियाना में महिला कैदी लिसा मॉन्टगोमरी को बुधवार को मौत की सजा दी गई, जो देश में 67 वर्ष बाद किसी महिला को मृत्युदंड दिए जाने का पहला मामला है। न्यूयॉर्क टाइम्स अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक मॉन्टगोमरी को जहर का इंजेक्शन देकर मौत की सजा दी गई और अंतरराष्ट्रीय समयानुसार सुबह 06:31 बजे मृत घोषित कर दिया गया।

13/01/2021

म्यांमार के सैन्य शासक ने विपक्षी नेता आंग सान सू की पर लगाए नए आरोप

म्यांमार के सैन्य शासक ने विपक्षी नेता आंग सान सू के वीडियो लिंक के जरिए अदालत में पेशी के दौरान नए आरोप मढ़े हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सू की पर नए आरोप देश के प्राकृतिक आपदा कानून के उल्लंघन से संबंधित हैं हालांकि इस आरोप का प्रारूप अभी स्पष्ट नहीं किया गया है।

17/02/2021