Dainik Navajyoti Logo
Friday 23rd of April 2021
 
दुनिया

कोरोना संक्रमण का कहर: न्यूजीलैंड ने भारत से आने वाले लोगों के प्रवेश पर लगाई रोक

Thursday, April 08, 2021 12:35 PM
जैसिंडा अर्डर्न (फाइल फोटो)

वेलिंगटन। भारत में बेकाबू होते कोरोना वायरस के संक्रमण पर दुनिया की नज़र है। भारत के हालात को देखते हुए न्यूज़ीलैंड ने अहम फैसला लिया है। न्यूजीलैंड ने गुरुवार को भारत से आने वाले सभी यात्रियों के देश में प्रवेश पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी है। यह अस्थायी रोक 11 से 28 अप्रैल तक लागू रहेगी। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने ऐलान किया कि भारत से आने वाले लोगों की एंट्री 11 अप्रैल से 28 अप्रैल तक रोक दी गई है। ये नियम न्यूजीलैंड में 11 अप्रैल शाम 4 बजे से लागू कर दिया जाएगा।

अगर कोई न्यूजीलैंड का व्यक्ति भारत में है और वो वापस जाना चाहता है तो उसे अभी इस दौरान एंट्री नहीं मिलेगी। यानी अब 28 अप्रैल के बाद ही भारत से कोई न्यूजीलैंड जा पाएगा। हालांकि, क्या ये सख्ती आगे जारी रहेगी, इसपर फैसला तब के हालात के अनुसार ही लिया जाएगा। जैसिंडा अर्डर्न ने कहा कि स्वास्थ्य दल 28 अप्रैल तक के समय का उपयोग भारत से आने वाले यात्रियों को स्वीकार करने के लिए सुरक्षित तरीके की योजना बनाने के लिए इस्तेमाल करेंगे। उन्होंने कहा कि भारत से आने वाले लोगों से जोखिम का आकलन शुरू कर दिया गया है। सरकार कोविड हॉटस्पॉट वाले अन्य देशों पर नजर बनाए हुए है।

यह भी पढ़ें:

सीनेटर रैंड को धमकी देने वाले किया जाएगा गिरफ्तार : ट्रंप

सीनेटर रैंड पॉल और उनकी पत्नी को धमकी देने वाले नाराज प्रदर्शनकारियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा।

30/08/2020

दुनिया भर कोरोना का कहर: संक्रमितों का आंकड़ा 7.86 करोड़ के पार, 17.30 लाख से ज्यादा की मौत

दुनिया में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के लगातार बढ़ते प्रकोप के बीच इस महामारी से अब तक 17.30 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

24/12/2020

दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 55 लाख के करीब, अबतक 3.46 लाख लोगों की मौत

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) की विकरालता दिनों-दिन बढ़ती ही जा रही है और विश्व भर में इससे संक्रमितों की संख्या 55 लाख के करीब हो गई है जबकि 3.46 लाख से ज्यादा लोग अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं।

26/05/2020

डोरियन चक्रवात प्रभावित बहामास को भारत देगा 10 लाख डॉलर की मदद

भारत ने चक्रवाती तूफान डोरियन से प्रभावित कैरेबियाई देश बहामास को 10 लाख डॉलर की मदद देने की घोषणा की है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने रविवार को यहाँ एक ट्वीट में यह जानकारी दी।

08/09/2019

मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने से शांति की उम्मीद : इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि भारत के आम चुनावों में अगर भारतीय जनता पार्टी की जीत होती है और नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनते हैं तो दोनों देशों के बीच शांति की उम्मीद बेहतर होगी।

10/04/2019

अमेरिका में लॉकडाउन के बीच देशव्यापी प्रदर्शन

अमेरिका के मिनेपोलिस में पुलिस हिरासत में एक अश्वेत नागरिक की मौत के विरोध में जारी देशव्यापी प्रदर्शन के चौथे दिन शुक्रवार को प्रदर्शनकारी राजधानी वाशिंगटन में व्हाइट हाउस के समीप पहुंच गये।

30/05/2020

जॉनसन एंड जॉनसन ने ब्राजील में कोविड-19 वैक्सीन परीक्षणों पर लगाई रोक

मेडिसिन उत्पाद बनाने वाली अमेरिकी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन ने बुधवार को ब्राजील में कोरोना वैक्सीन के चिकित्सीय परीक्षण पर फिलहाल रोक लगा दी है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य नियामक संस्था ब्राजीलियन स्वास्थ्य निगरानी एजेंसी (अन्विसा) ने बुधवार को यह जानकारी दी।

14/10/2020