Dainik Navajyoti Logo
Friday 17th of September 2021
 
दुनिया

कोलंबिया के अधिकारियों ने बरामद की 8 करोड़ डॉलर की कोकीन

Monday, September 13, 2021 12:35 PM
कॉन्सेप्ट फोटो

ब्यूनस आयर्स। दक्षिण अमरेका के देश कोलंबिया के अधिकारियों ने करीब ढाई टन कोकीन बरामद की है, जो इस मादक पदार्थ की बड़ी खेप है। रक्षा मंत्री डिएगो मोलानो अपोंटे ने यह जानकारी दी।

अपोंटे ने ट्वीट किया कि हमने एक पर 2.4 टन से अधिक कोकीन बरामद की। 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया। रक्षा मंत्री ने बताया कि कोकीन के बरामद होने से मादक पदार्थो के तस्करों को 8 करोड़ डॉलर का नुकसान हुआ है।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सैमसंग के वाइस चेयरमैन ली जे-योंग को 2.5 साल की जेल, पूर्व राष्ट्रपति के सहयोगी को रिश्वत देने का आरोप

इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद बनाने वाली दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग के वाइस चेयरमैन ली जे योंग को ढाई साल की सजा सुनाई गई है। सियोल स्थित कोर्ट ने सोमवार को योंग को रिश्‍वत देने के आरोप का दोषी मानते हुए सुनाई। उन पर कोरिया के पूर्व राष्ट्रपति पार्क ग्यून को रिश्वत देने का आरोप है।

18/01/2021

नेपाल में बस दुर्घटना, 14 की मौत

नेपाल के सिंधुपाल चौक जिले में रविवार को एक बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई तथा 6 अन्य घायल हो गए।

15/12/2019

अमेरिका के संकटग्रस्त किसानों की मदद के लिए तीन अरब डॉलर की खरीद: ट्रम्प

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि देश के संकटग्रस्त किसानों की मदद के लिए उनसे तीन अरब डॉलर के डेयरी उत्पाद और मांस की खरीद की जाएगी। ट्रम्प ने अपने ट्वीट में कहा कि अमेरिका अपने किसानों, फार्म संचालक और विशेष फसल उत्पादकों से तीन अरब डॉलर मूल्य के डेयरी, मांस, खाद्य उत्पाद और रसोई सामानों की खरीद करेगा, जिससे इन सभी को अपने संकट से उबरने में मदद मिलेगी।

10/05/2020

जॉनसन एंड जॉनसन ने ब्राजील में कोविड-19 वैक्सीन परीक्षणों पर लगाई रोक

मेडिसिन उत्पाद बनाने वाली अमेरिकी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन ने बुधवार को ब्राजील में कोरोना वैक्सीन के चिकित्सीय परीक्षण पर फिलहाल रोक लगा दी है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य नियामक संस्था ब्राजीलियन स्वास्थ्य निगरानी एजेंसी (अन्विसा) ने बुधवार को यह जानकारी दी।

14/10/2020

सबसे कम उम्र में अंतरराष्ट्रीय बुकर पुरस्कार जीतने वाली लेखक बनीं नीदरलैंड की मारिके

नीदरलैंड की 29 वर्षीय मारिके लुकास रिजनेवेल्ड सबसे कम उम्र में अंतरराष्ट्रीय बुकर पुरस्कार जीतने वाली लेखक बन गई हैं। यह पुरस्कार मूल बुकर पुरस्कार से अलग है और इसका लक्ष्य विश्वभर में अच्छे उपन्यास के अधिक प्रकाशन और उसे पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करना है।

27/08/2020

अमेरिका को चीन की जरूरत नहीं : ट्रंप

अमेरिकी उत्पादों पर चीन ने दो नए शुल्क लगा दिए। इस पर डोनाल्ड ट्रंप ने हमला करते हुए कह कि शुल्क बढ़ाना अनुचित व्यापारिक संबंध है। चीन को 75 बिलियन डॉलर्स के अमेरिकी उत्पादों पर नए शुल्क नहीं लगाने चाहिए।

24/08/2019

दुनिया में कोरोना से 40 हजार से अधिक की मौत

कोरोना का संक्रमण दुनिया के 200 देशों में फैल चुका है। दुनिया भर में इससे 7.8 लाख लोग संक्रमित है और 40 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

01/04/2020