Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
दुनिया

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अमेरिका में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार की दौड़ में 10 से अधिक उम्मीदवार

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन को पद से हटाए जाने के बाद राष्ट्रपति कार्यालय इस पद के लिये कम से कम 10 उम्मीदवारों के नाम पर विचार कर रहा है।

11/09/2019

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को मिली बड़ी जिम्मेदारी, गूगल की पैरेंट कंपनी एल्फाबेट के सीईओ बने

गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई को एक और बड़ी जिम्मेदारी मिली है। उन्हें गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट का सीईओ बनाया गया है। गूगल के सह-संस्थापक लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन ने परिवार को समय देने का हवाला देकर अपना पद छोड़ दिया है और इसी के साथ उनकी जिम्मेदारी सुंदर पिचाई के हाथों में आ गई है।

04/12/2019

मारा गया आतंकी बगदादी, ट्रंप ने की की पुष्टि

सीरिया में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के आतंकियों पर हमला किया गया, जिसमें अबु बकर अल बगदादी सहित नौ आतंकी मारे गए।

29/10/2019

वैज्ञानिकों ने पृथ्वी की कक्षा से जुड़े 'रहस्यमय ऑब्जेक्ट' की नई तस्वीर की जारी

वैज्ञानिकों ने हाल में पृथ्वी की कक्षा से जुड़े एक 'रहस्यमय ऑब्जेक्ट' की नई तस्वीर जारी की है जिसमें वह बीच में चमकता दिख रहा है। वैज्ञानिकों ने पहले कहा था कि ऑब्जेक्ट नया 'मिनीमून' प्रतीत हो रहा है। हालांकि, अब उनका कहना है कि ऑब्जेक्ट क्या है इस बारे में कुछ भी कहना फिलहाल जल्दबाज़ी होगी, इसके लिए अधिक शोध की ज़रूरत है।

01/03/2020

अमेरिका: पूर्व राष्ट्रपित डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ सीनेट में महाभियोग केस शुरू

अमेरिका कांग्रेस बिल्डिंग कैपिटल हिल पर 6 जनवरी को हुई हिंसा को उकसाने के आरोप में अमेरिका सीनेट में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग का केस शुरू हो गया। ट्रंप के खिलाफ महाभियोग की कार्यवाही एक उपदेश और निष्ठा की शपथ के साथ शुरू हुई, जिसके बाद सीनेटरों ने आगे की प्रक्रियाओं के एक प्रस्ताव पर मतदान शुरू किया।

10/02/2021

श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में अलग-अलग बम धमाकों में 290 लोगों की मौत

श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में रविवार को ईस्टर के अवसर पर तीन कैथोलिक चर्च और तीन पांच सितारा होटलों को निशाना बनाकर किए गए बम धमाकों में करीब 290 लोगों की मौत हो गयी तथा 500 से अधिक लोग घायल हो गए।

22/04/2019

ब्रिटेन में भारतवंशी हरि शुक्ला को फर्स्ट फेज में लगेगी कोरोना वैक्सीन, महामारी जल्द खत्म होने की जताई उम्मीद

ब्रिटेन में भारतीय मूल के 87 साल के हरि शुक्ला फर्स्ट फेज में टीका लगवाने वालों में शामिल होंगे। उन्हें उनकी पत्नी 83 साल की रंजना शुक्ला के साथ न्यूकैसल में एक अस्पताल में टीका लगाया जाएगा। टाइन एंड वेयर के निवासी शुक्ला ने कहा कि उन्हें लगता है कि अपने टीके की पहली दो खुराक लगवाना उनका कर्तव्य है।

08/12/2020