Dainik Navajyoti Logo
Sunday 15th of December 2019
 
दुनिया

ट्रंप ने किया दावा, वह नहीं होते तो चीन कर देता हांगकांग को तबाह

Saturday, November 23, 2019 16:25 PM
डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया कि उन्होंने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को लोकतंत्र समर्थक आंदोलन को कुचलने के लिए सैनिकों को भेजने से रोका था। इससे उन्होंने हांगकांग को तबाह होने से बचाया है। शी जिनपिंग ने हांगकांग के बाहर लाखों सैनिक तैनात किए है, वे अंदर नहीं जा रहे हैं, क्योंकि मैंने उनसे कहा कि ऐसा न करें।

ट्रंप ने कहा कि अगर वह नहीं होते तो चीन 14 मिनट में हांगकांग को तबाह कर देता। उन्होंने कहा कि आपसे कहूंगा कि हांगकांग के साथ खड़ा होना है, लेकिन मैं राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ भी खड़ा हूं। वह मेरे मित्र हैं और एक अविश्वसनीय आदमी है।

यह भी पढ़ें:

अमेरिका में विमान दुर्घटना में नौ लोगों की मौत, तीन घायल

अमेरिका के साउथ डकोटा राज्य के चैम्बरलेन के बाहरी क्षेत्र में एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से नौ लोगों की मौत हो गयी और तीन अन्य लोग घायल हो गये।

01/12/2019

गुटेरेस ने उत्तर प्रदेश, बिहार में बाढ़ से हुई मौतों पर व्यक्त किया दुख

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा है कि वह भारत के उत्तर प्रदेश और बिहार राज्य में पिछले कुछ दिनों के दौरान भारी बारिश के कारण आई बाढ़ में हुई मौतों से दुखी हैं।

01/10/2019

पाकिस्तान में सिख लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन कर निकाह

भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनावों के मौजूदा समय में सिख समुदाय के संस्थापक गुरू नानक देव की जन्मस्थली ननका साहिब (पाकिस्तान में) गुरुद्वारा तम्बू साहिब में ग्रंथी की बेटी को जबरन इस्लाम में धर्मांतरित कराया गया और फिर उसकी शादी मोहम्मद अहसान नाम के शख्स से करा दी गई।

30/08/2019

मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह मामले में फैसला 17 को, नए अभियोग दल की दलीलें पूरी

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह के मामले में इस्लामाबाद स्थित एक विशेष अदालत 17 दिसंबर को फैसला सुनाएगी। विशेष अदालत ने सरकार की नए अभियोग दल की दलीलें सुनने के बाद गुरुवार को कहा इस मामले में निर्णय 17 दिसंबर को सुनाया जाएगा।

06/12/2019

इमरान को आमंत्रित नहीं करना भारत का आंतरिक मामला: पाकिस्तान

पाकिस्तान ने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गुरुवार को होने वाले शपथ ग्र्रहण समारोह के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान को आमंत्रित नहीं करने के भारत सरकार के फैसले को भारत का आंतरिक मामला करार दिया है।

28/05/2019

पाकिस्तान में आजादी मार्च से घबराए इमरान, इस्तीफे के अलावा सभी वाजिब मांगें मानने को तैयार

पाकिस्तान में खराब मौसम एवं राजनीतिक संकट खत्म करने के लिए सहयोगियों के दबाव के बावजूद देश के प्रमुख धार्मिक नेता एवं जमायत उलेमा ए इस्लाम-फज्ल (जेयूएल-एफ) के प्रमुख मौलाना फज्लुर रहमान ने इमरान सरकार विरोधी धरने को रविवार तक जारी रखने का एलान किया है।

07/11/2019

डोनाल्ड ट्रम्प ने फिर कहा, कश्मीर पर मध्यस्थता करने को तैयार

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एक बार फिर कश्मीर मुद्दे पर भारत पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता करने की इच्छा व्यक्त की है।

21/08/2019