Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of August 2020
 
दुनिया

ट्रंप ने किया दावा, वह नहीं होते तो चीन कर देता हांगकांग को तबाह

Saturday, November 23, 2019 16:25 PM
डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया कि उन्होंने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को लोकतंत्र समर्थक आंदोलन को कुचलने के लिए सैनिकों को भेजने से रोका था। इससे उन्होंने हांगकांग को तबाह होने से बचाया है। शी जिनपिंग ने हांगकांग के बाहर लाखों सैनिक तैनात किए है, वे अंदर नहीं जा रहे हैं, क्योंकि मैंने उनसे कहा कि ऐसा न करें।

ट्रंप ने कहा कि अगर वह नहीं होते तो चीन 14 मिनट में हांगकांग को तबाह कर देता। उन्होंने कहा कि आपसे कहूंगा कि हांगकांग के साथ खड़ा होना है, लेकिन मैं राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ भी खड़ा हूं। वह मेरे मित्र हैं और एक अविश्वसनीय आदमी है।

यह भी पढ़ें:

शिकागो में बर्फीला तूफान, 690 से अधिक उड़ानें रद्द

अमेरिका के सबसे बड़े राज्यों में से एक शिकागो राज्य में आये भीषण बर्फीले तूफान के कारण सभी हवाईअड्डों से 690 से अधिक उड़ानों को रद्द कर दिया गया है।

18/01/2020

पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी की जमानत अर्जी खारिज

लंदन के रॉयल कोर्ट ने नीरव मोदी की जमानत अर्जी खारिज की है। कोर्ट ने कहा कि नीरव मोदी सबूतों से छेड़छाड़ कर सकता है।

12/06/2019

ट्रंप को जंग से रोकने के लिए अमेरिकी संसद में होगी वोटिंग

अमेरिका और ईरान के बीच तनाव जारी है। दोनों देशों के बीच जंग के हालात बने हुए हैं। इस बीच जंग होने से पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को रोकने के लिए अमेरिकी संसद में वोटिंग होगी।

09/01/2020

आजादी मार्च को लेकर इमरान खान ने सरकारी वार्ता टीम के साथ की बैठक

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में आजादी मार्च पर कार्रवाई के लिए चर्चा करने के लिए सरकार की वार्ता समिति के साथ एक बैठक की। रक्षामंत्री परवेज खट्टक की अगुवाई वाले सरकारी वार्ता दल से मुलाकात कर जेयूआई-एफ के 'आजादी मार्च' के संबंध में आगे की कार्रवाई पर चर्चा की।

05/11/2019

पाकिस्तान ने मसूद की विदेश यात्रा पर लगाई रोक, सम्पत्ति सील करने के आदेश

पाकिस्तान ने आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र की ओर से वैश्विक आतंकवादी घोषित किये जाने के बाद उसकी विदेश यात्रा पर रोक लगा दी है और उसकी संपत्तियों को सील करने के आदेश दिये हैं।

03/05/2019

चीन ने बनाया कोरोना वायरस का पहला टीका, इंसानों पर परीक्षण शुरू

चीन ने कोरोना वायरस के टीके का इंसानों पर परीक्षण शुरू कर दिया है। यह चीन की पहली वैक्‍सीन है जिसे 'टर्मिनेटर ऑफ इबोला' कही जाने वाली देश के शीर्ष सैन्‍य जैव-युद्ध विशेषज्ञ ने तैयार किया है।

18/03/2020

हाफिज सईद आतंकवादियों को धन उपलब्ध कराने के मामले में दोषी करार

पाकिस्तान में लाहौर की एक आतंकवाद निरोधक अदालत ने मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमांइड एवं जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद को आतंकवादियों को धन मुहैया कराने के मामले में बुधवार को दोषी ठहराया।

11/12/2019